2021_7largeimg_1488324413.JPG, वायरल वीडियो: धर्मशाला में 5 साल के बच्चे ने पर्यटकों से मास्क पहनने को कहा : द ट्रिब्यून इंडिया
2021_7largeimg_1488324413.JPG, वायरल वीडियो: धर्मशाला में 5 साल के बच्चे ने पर्यटकों से मास्क पहनने को कहा : द ट्रिब्यून इंडिया

ललित मोहन
ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

धर्मशाला, ७ जुलाई

दलाई लामा मंदिर के पास एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले एक पांच साल के बच्चे अमित ने कभी यह महसूस नहीं किया था कि वह ऊपरी धर्मशाला के भागसूनाग इलाके में पर्यटकों की ओर इशारा करने के अपने मासूम कृत्य के लिए इंटरनेट सनसनी बन गया है कि उन्हें पहनना चाहिए। मुखौटा।

कांगड़ा के जिला अधिकारी और मीडियाकर्मी कल से बच्चे की तलाश कर रहे थे, जब उसका वीडियो भागसुनाग में एक संकरी गली से गुजरने वाले लोगों से मास्क पहनने का आग्रह कर रहा था।

See also  वायरल वीडियो हिट एंड रन नहीं था: लंदन पुलिस

वह आज दलाई लामा मंदिर के पास झुग्गी में मिला। वह अकेला था क्योंकि उसके माता-पिता पंजाब के पठानकोट में गुब्बारे और अन्य सामग्री खरीदने के लिए गए थे, जिसे वे मैकलोडगंज में पर्यटकों को स्ट्रीट वेंडर के रूप में बेचते हैं।

बच्चा यह नहीं बता सका कि वह किस स्थान का है क्योंकि उस पर किसी राज्य, जिले या उपखंड में उसकी पहचान करने के लिए सवाल किए गए थे। वह सिर्फ नैनीताल शब्द का उच्चारण कर सकता था।

जब अधिकारियों ने अमित को देखा, तो उसे जो ध्यान मिला, वह चकित रह गया। वह नन्हा बच्चा जो गुब्बारों को रेहड़ी-पटरी बेचने के लिए बेचता था या पर्यटकों से जीविकोपार्जन के लिए भीख मांगता था, उत्सुकता से अधिकारियों और लोगों को अपने आस-पास इकट्ठा होते देख रहा था और उस पर प्यार और उपहार बरसा रहा था।

See also  वायरल टिकटॉक वीडियो में प्यारा पिल्ला नाम का प्यारा पिल्ला दिखाया गया है जो सुंदर कहे जाने का जवाब देता है

जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त राजस्व अधिकारी द्वारा उन्हें नए कपड़े और जूते दिए गए। मैकलोडगंज के एसएचओ ने उसे गोद में लिया और उसकी सरकारी जीप के बोनट पर अमित को बैठाकर फोटोशूट कराया। बच्चा डरपोक बैठ कर पुलिस वालों को देख रहा था।

अमित का नाचते और पर्यटकों को एक संकरी गली से भागसू झरने की ओर जाने के लिए इशारा करते हुए मास्क पहनने का वीडियो कल वायरल हो गया।

See also  हरियाणा के डॉक्टर ने गाय के गोबर को उसके सफाई गुणों को साबित करने के लिए खाया, वीडियो वायरल

सूत्रों ने यहां बताया कि वायरल हुआ वीडियो भागसू के एक एंटीक डीलर कैलाश डोभाल द्वारा शूट किया गया और इंटरनेट पर डाल दिया गया।

सूत्रों ने यह भी कहा कि आज कई गैर सरकारी संगठनों ने भी बच्चे को गोद लेने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह अचानक प्रचार 5 साल के बच्चे के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करता है।