uk-high-commissioner-dosa.jpg, ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने ट्वीपल के सुझाव के अनुसार हाथों से डोसा खाया, दिल जीत लिया
uk-high-commissioner-dosa.jpg, ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने ट्वीपल के सुझाव के अनुसार हाथों से डोसा खाया, दिल जीत लिया

हाथ से भारतीय खाना खाने में कुछ खास है, है ना? और ठीक यही बात भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस को तब पता चली जब उन्होंने कर्नाटक में अपने प्रवास के दौरान डोसे का स्वाद चखाने की कोशिश की। अब, राजनयिक द्वारा पोस्ट किए गए एक छोटे से वीडियो ने देसी लोगों को खुश कर दिया है।

एलिस, जो हाल ही में बेंगलुरु में थीं, ने नाश्ते के लिए डोसा खाते हुए एक वीडियो साझा किया। जबकि क्लिप उसके साथ खाने के लिए कटलरी पकड़े हुए शुरू होती है, वह जल्दी से उसे छोड़ देता है और अपने मोबाइल फोन पर नज़र डालने के बाद अपने हाथों का उपयोग करके अपने भोजन का आनंद लेने का विकल्प चुनता है।

“92% ट्विटर सही है! यह हाथ से बेहतर स्वाद लेता है, ”एलिस ने एक दिन पहले किए गए एक सर्वेक्षण के परिणाम का अर्थ लिखा। लोगों को वोट देने के लिए कहते हुए कि उन्हें सुबह के नाश्ते का आनंद हाथों या चाकू-कांटे से कैसे लेना चाहिए, बहुमत ने पहले वाले को वोट दिया।

उन्होंने बोलचाल के मुहावरों का भी इस्तेमाल किया ‘बमबारी गुरु’ मसाला डोसा का सुझाव देने के लिए अपने ट्वीट में अद्भुत था।

यह सब तब शुरू हुआ जब उन्होंने शुरू में मैसूर मसाला डोसा खाते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, लेकिन एक कांटा और एक चाकू का उपयोग करते हुए देखा गया। जैसा कि लोगों ने भारतीय व्यंजनों को आजमाने और उनके ट्वीट में हिंदी और कन्नड़ शब्दों का उपयोग करने के उनके प्रयासों की सराहना की, उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि भारतीय भोजन का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका हाथ है। इसलिए ट्विटर पोल शुरू किया गया था।

See also  'मटन ऑर मी': शाकाहारी पति ने अपनी पत्नी को 'गुप्त रूप से' मांस खाने का एहसास होने के बाद चुनने के लिए कहा

तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने उल्लेख किया है ‘सक्कत अगिदे’ कन्नड़ में, जिसका अनुवाद “यह (स्वाद) भयानक” है।

सोशल मीडिया पर लोग खुश थे कि उन्होंने लोगों से सुझाव लिया और अपने हाथों से खाने का फैसला किया। अन्य ब्रिटिश राजनयिकों के लिए अन्य सुझावों के साथ आए जैसे कि जातीय भारतीय कपड़े पहनना।

एलिस को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कुछ दिन पहले बेंगलुरु में स्थित वाणिज्य दूतावासों के साथ विभिन्न देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले राजनयिकों के साथ अपने कार्यालय की प्रारंभिक बैठकों के हिस्से के रूप में आमंत्रित किया था।

बैठक के बाद, बीएस येदियुरप्पा से शासन करने के बाद से उन्होंने पहली बार एक राजनयिक की मेजबानी की, बोम्मई ने कहा कि बैठक ने शिक्षा, अनुसंधान, बुनियादी ढांचे, निवेश, गतिशीलता से संबंधित राज्य और यूनाइटेड किंगडम के बीच घनिष्ठ सहयोग के विभिन्न मुद्दों को छुआ। और स्थिरता।

See also  वायरल वीडियो: किसी ने सूप में मिलाई चॉकलेट और इंटरनेट से खुश नहीं