वायरल वीडियो में सुस्त भालू बाघ को भगाता है।  घड़ी
वायरल वीडियो में सुस्त भालू बाघ को भगाता है। घड़ी

वायरल वीडियो में सुस्त भालू बाघ को भगाता है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक भालू को बाघ का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रामन ने ट्विटर पर शेयर किया है। ट्वीट में वह यह भी बताती हैं कि जंगलों में यह दुर्लभ नजारा नहीं है।

24 सेकेंड के वीडियो में एक बाघ को तालाब के पास खड़ा देखा जा सकता है। भालू बाघ को देखता है और उसे डराने के लिए अपने अग्रपादों को उठाता है और वह सफल होता है। “आलसी भालू एक बाघ को डराता है – जंगलों में कोई दुर्लभ चीज नहीं है! अधिकांश भालू (एस्प मम्मा भालू) पहली बार में शिकारी को डराने की कोशिश करते हैं, ताकि वे अपने अग्रभागों को ऊपर उठाकर आकार में बड़े दिखें। इस भालू के लिए यह तरकीब काम आई। एक वरिष्ठ (एसआईसी) द्वारा साझा किया गया वीडियो, “सुधा रामन ने वीडियो साझा करते हुए लिखा।

एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘हां! जंगल में रहते हैं जंगली जानवर! क्या कहता है जंगल राज! योग्यतम की उत्तरजीविता। ताकत बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। किस लिए? एक डर पैदा करने के लिए। जब कोई दूसरे जानवर से जल्दी डर सकता है, तो वह दूसरे जानवरों को रक्षात्मक बना देता है। और लड़ाई में, जो आक्रामक होता है उसका ऊपरी हाथ (sic) होता है। ”

सुस्त भालू बाघ Reactions

एक यूजर ने उस जगह के बारे में भी पूछताछ की जहां यह घटना हुई थी।

नीचे दी गई कुछ टिप्पणियों पर एक नज़र डालें:

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं?