News18 Logo
वायरल वीडियो में शार्क ने काटा पैराग्लाइडर का पैर, हैरान
क्रेडिट: यूट्यूब/बीच ग्रिट

क्रेडिट: यूट्यूब/बीच ग्रिट

जॉर्डन के पैराग्लाइडर को लाल सागर में गोता लगाते हुए देखा गया है और आगे जो हुआ वह फिल्म जॉज़ के एक दृश्य जैसा हो सकता है।

लाल सागर में गोता लगाने के बाद एक अरब व्यक्ति के लिए पैराग्लाइडिंग का साहसिक खेल दुःस्वप्न में बदल गया। यूट्यूब पर शेयर किए गए फुटेज में जॉर्डन का पैराग्लाइडर लाल सागर में गोता लगाते हुए दिखाई दे रहा है और इसके बाद जो हुआ वह फिल्म जॉज़ के एक दृश्य जैसा लग सकता है। मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय व्यक्ति पर एक शार्क ने हमला किया था क्योंकि वह अकाबा की खाड़ी में एक पैरासेलिंग सत्र के बीच में था। वीडियो में दिखाया गया है कि पैराशूट हवा में खुला रहता है और वह सतह के ऊपर मंडराता रहता है। जैसे ही आदमी ने लाल सागर की सतह को छुआ, शार्क ने अचानक पानी से छलांग लगा दी और आदमी के पैर को पकड़ने के लिए अपना मुंह खोल दिया। जैसे ही प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा कि हमला सामने आया, उस व्यक्ति को आपात स्थिति में जॉर्डन के प्रिंस हाशेम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। यह बताया गया कि उस व्यक्ति ने अपने पैर के पिछले हिस्से के साथ-साथ कई कण्डरा भी खो दिए और घातक हमले के बाद फटी हुई मांसपेशियों और टूटी हड्डियों के साथ छोड़ दिया गया।

आगे यह भी बताया गया कि समुद्री विज्ञान कॉलेज के मोहम्मद खलील अल ज़बाडा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि अकाबा की खाड़ी में शार्क के हमले दुर्लभ हैं। गल्फ न्यूज से बात करते हुए अल ज़बाडा ने कहा कि लाल सागर में कई प्रकार के शार्क होते हैं, लेकिन अकाबा क्षेत्र में उनकी उपस्थिति काफी दुर्लभ है।

अकाबा विशेष आर्थिक क्षेत्र प्राधिकरण के प्रमुख नायेफ अल बखित ने घोषणा की कि पिछले सप्ताह अकाबा में एक शार्क द्वारा नागरिकों पर हमला किए जाने के बारे में प्रसारित जानकारी की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया था। अल बखित ने एक बयान में कहा कि जांच पूरी होते ही समिति पिछले सप्ताह हुई भयावह घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट जारी करेगी।

कई प्रत्यक्षदर्शी खातों ने एक अन्य घटना का भी उल्लेख किया है जहां अकाबा की खाड़ी में एक स्पीडबोट को शार्क द्वारा हमला करते देखा गया था। हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस घटना ने स्थानीय लोगों में चिंता बढ़ा दी है।