dravid_1200_twt.jpg, राहुल द्रविड़ ने ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस को कन्नड़ पढ़ाया: \\\\\\\'कोच से बेहतर क्या हो सकता है?\\\\\\\'
dravid_1200_twt.jpg, राहुल द्रविड़ ने ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस को कन्नड़ पढ़ाया: \\\'कोच से बेहतर क्या हो सकता है?\\\'

राहुल द्रविड़ द्वारा ‘इंदिरानगर का गुंडा’ होने के लिए सोशल मीडिया पर काफी हलचल मचाने के महीनों बाद, पूर्व क्रिकेटर को भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस को भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के बीच कन्नड़ पढ़ाते हुए देखा गया। श्रृंखला।

“भारतीय भाषाओं में क्रिकेट के भाव भाग २। आज, हम बेंगलुरु में दक्षिण में हैं। ‘द कोच’ #राहुल द्रविड़ से बेहतर शिक्षक और क्या हो सकता है, जिन्होंने मुझे #कन्नड़ जातीयता में यह सिखाया है,” राजनयिक ने उस क्लिप को साझा करते हुए ट्वीट किया जिसमें टीम इंडिया के मुख्य कोच द्रविड़ एलिस को पढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

“इंग्लैंड और भारत एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं और मैं सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट अभिव्यक्तियों की तलाश में हूं। हम बैंगलोर आए हैं और हम खेल खेलने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक के पास आए हैं और वह मुझे और आपको राज्य की भाषा में एक मुहावरा सिखाने जा रहे हैं – कन्नड़, “क्लिप में एलिस को यह कहते हुए सुना जा सकता है।

एलिस के जवाब में, द्रविड़ ने राजनयिक को कन्नड़ में “बेगा ओडी” पढ़ाया, जिसका अनुवाद “एक रन” में होता है।

देखें यहां वीडियो:

भारतीय भाषाओं को सीखने का यह एलिस का दूसरा प्रयास है। इससे पहले, राजनयिक ने तमिल के साथ हिंदी सीखने की कोशिश की थी। यहाँ, एक नज़र डालें:

द्रविड़ के एलिस कन्नड़ सिखाने वाले वीडियो को एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। कुछ दिनों पहले राजनयिक ने कर्नाटक में अपने प्रवास के दौरान अपने हाथों से डोसा का स्वाद चखा था।