Trending-card-6.jpg, सीमा बल में शामिल होने के बाद बेटी को सलाम करते हुए नेटिज़न्स ने ITBP अधिकारी की सराहना की
Trending-card-6.jpg, सीमा बल में शामिल होने के बाद बेटी को सलाम करते हुए नेटिज़न्स ने ITBP अधिकारी की सराहना की

दीखा कुमार सोमवार को जब सहायक कमांडेंट के रूप में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में शामिल हुईं, तो यह उनके पिता कमलेश कुमार के लिए गर्व का क्षण था।

कमलेश, जो एक आईटीबीपी अधिकारी भी हैं, मसूरी में आईटीबीपी अकादमी में पासिंग आउट परेड और सत्यापन समारोह के बाद अपनी बेटी को सलामी देने के लिए खड़े हुए।

दीक्षा को प्रकृति के साथ सोमवार को आईटीबीपी के सहायक कमांडेंट की भूमिका में शामिल किया गया। यह पहली बार था कि यूपीएससी परीक्षा के माध्यम से आईटीबीपी में शामिल हुई दो महिला अधिकारियों को लड़ाकू भूमिका में शामिल किया गया था।

कार्यक्रम में ली गई तस्वीरें कमलेश को मुस्कुराते हुए और दीक्षा को सलाम करते हुए दिखाती हैं क्योंकि उन्हें आईटीबीपी में अपनी नई भूमिका में शामिल किया गया है। ITBP के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने तस्वीरों को इस संदेश के साथ साझा किया, “बेटी को गर्व से सलाम”।

“मेरे पिता मेरे आदर्श हैं। उन्होंने हमेशा मुझे प्रेरित किया, ”दीक्षा ने एएनआई को बताया।

इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे। “आप भाग्यशाली हैं कि आपको ITBP की सेवा करने का अवसर मिला है, जो तिब्बत और चीन की सीमाओं पर तैनात है,” उन्होंने एएनआई के हवाले से कहा।

ITBP के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए, कई लोगों ने इसे “गर्व का क्षण” और एक “सुंदर कहानी” कहा, क्योंकि उन्होंने दीक्षा को इस उपलब्धि पर बधाई दी।