india-hockey-bronze.jpg, \\\\\\\'एक नया सवेरा\\\\\\\': भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों के परिवारों में ठहाके लगे ठुमके, भारत भी शामिल
india-hockey-bronze.jpg, \\\'एक नया सवेरा\\\': भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों के परिवारों में ठहाके लगे ठुमके, भारत भी शामिल

भारत के पदक तालिका को चार तक ले जाना, देश का पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य जीता गुरुवार को चल रहे टोक्यो ओलंपिक में। नीले रंग में पुरुषों ने जर्मनी को हराया, और 41 साल बाद हॉकी में पदक के सूखे को समाप्त कर दिया। इस जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

पुरुषों की हॉकी टीम ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ मैच में जर्मन पक्ष को 5-4 से हराकर ओलंपिक पदक हासिल किया। उनकी जीत ने लोगों को भावुक और अश्रुपूर्ण ऑनलाइन छोड़ दिया, क्योंकि कांस्य सोने में अपने वजन के लायक है, इस तथ्य के कारण कि खेल में भारत की आखिरी जीत चार दशक से अधिक समय पहले हुई थी। उनके 2020 के करतब के साथ, कई लोगों ने इसे “नई सुबह” करार दिया और आशा व्यक्त की कि यह खेल में लोगों की रुचि का पुनरुद्धार होगा।

यह एक अराजक खेल था जहां भारत 0-1 और फिर 1-3 से नीचे चला गया, वापसी शुरू करने से पहले, दो गोल दिए। जैसे ही वे 5-3 से ऊपर चले गए, टीम के दृढ़ संकल्प और रक्षात्मक संकल्प को दिखाने वाले ऐतिहासिक क्षण को देखने से पहले, घर वापस आने वाले प्रशंसकों को कुछ चिंताजनक क्षणों को सहना पड़ा।

यहां बताया गया है कि कैसे खिलाड़ियों के परिवारों ने जीत के पल का जश्न मनाया।

खुशी का अवसर न केवल खिलाड़ियों के दोस्तों और परिवार द्वारा मनाया गया, बल्कि दुनिया के हर कोने में भारतीयों द्वारा मनाया गया। यहां तक ​​कि पुलिस बल और ब्रांड भी चार दशकों के बाद ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए शामिल हुए।

इस जीत के साथ भारत ने ओलंपिक में अपना 12वां हॉकी पदक हासिल किया। पिछली बार भारतीय झंडे को पोडियम पर लहराया गया था जब उन्होंने १९८० के मास्को खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। सभी ओलंपिक खेलों में देश के नाम आठ स्वर्ण पदक हैं।