amul-cartoon-toyko-medals.jpg, अमूल ने टोक्यो खेलों में महिला शक्ति का जश्न मनाया, नवीनतम कार्टून में लवलीना बोर्गोहेन की सराहना की
amul-cartoon-toyko-medals.jpg, अमूल ने टोक्यो खेलों में महिला शक्ति का जश्न मनाया, नवीनतम कार्टून में लवलीना बोर्गोहेन की सराहना की

जैसा कि लवलीना बोर्गोहिन ने जीता 2020 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में कांस्य पदक मंगलवार को विमेंस वेल्टरवेट इवेंट में देश भर के लोग उनकी उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहे थे। और जैसे ही लोग उसकी शानदार लड़ाई के बारे में बात करना बंद नहीं कर सके, डेयरी ब्रांड अमूल भी एक सामयिक के साथ उसकी जीत का जश्न मनाने में शामिल हो गया।

टोक्यो खेलों में महिलाओं के कौशल का जश्न जारी रखते हुए, एक और भारतीय महिला एथलीट को अपने कार्टून में शामिल किया। असम के 23 वर्षीय खिलाड़ी, जो ओलंपिक में पदक जीतने वाले केवल तीसरे भारतीय मुक्केबाज बन गए हैं, को बधाई देते हुए, बैंड ने एक बार फिर अपने मजाकिया शब्दों का प्रदर्शन किया।

ओलंपियन के नाम पर एक कूल टेक में, सामयिक पढ़ा: “बोर्गो है सबसे बेहतर (बोर्गो)[hain] सबसे अच्छा है)। हम इसे प्यार करते हैं”।

बोर्गोहेन (69 किग्रा) ने मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज़ सुरमेनेली से 0-5 से हारने के बाद कांस्य पदक के साथ हस्ताक्षर किए, जिससे टोक्यो में देश के मुक्केबाजी अभियान का अंत हो गया और कुल मिलाकर तीसरा पदक जुड़ गया।

हालांकि, सिर्फ बोरगोहेन की जीत के लिए ही नहीं, डेयरी ब्रांड ने टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु के प्रदर्शन का भी जश्न मनाया था। जैसा कि इक्का-दुक्का शटलर एक नहीं बल्कि जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी लगातार दो ओलंपिक पदक – टोक्यो में कांस्य और 2016 रियो खेलों में रजत।

अपने सिग्नेचर वर्डप्ले को ध्यान में रखते हुए, ब्रांड ने सिंधु के गले में कांस्य पदक पहने हुए, अमूल गर्ल के साथ स्केच किया, जिसने अपनी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए अपनी उंगलियों से दो को दिखाया।

इससे पहले, जब भारत ने पहले ही दिन पदक खाते खोले, तो बैंड ने भारोत्तोलक के लिए जयकारा लगाया मीराबाई चानू ने रजत जीता पदक महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में एथलीट की जीत का जश्न मनाते हुए, कार्टून में पढ़ा गया: “चांदी में उसके वजन के लायक”।