twitter-followers-lost-memes.jpg, जैसे ही ट्विटर यूजर्स फॉलोअर्स खोते हैं, देसी लोग सीईओ पराग अग्रवाल को उल्लसित मीम्स भेजते हैं
twitter-followers-lost-memes.jpg, जैसे ही ट्विटर यूजर्स फॉलोअर्स खोते हैं, देसी लोग सीईओ पराग अग्रवाल को उल्लसित मीम्स भेजते हैं

सोशल मीडिया प्रभावितों और ट्विटर पर अधिकांश लोगों के लिए अनुयायियों की संख्या पवित्र कब्र है। हालांकि, गुरुवार की रात, उपयोगकर्ताओं पर नेटिज़न्स ने अपने अनुयायियों के टैब पर गिरावट देखी। जल्द ही, भारत में ‘फॉलोअर्स पर हमला’ ट्रेंड करने के साथ-साथ एक उल्लसित मेम-फेस्ट ऑनलाइन के साथ एक आक्रोश ऑनलाइन था।

जबकि कुछ खातों ने लगभग 100-200 अनुयायियों को खोने की शिकायत की, अन्य ने दावा किया कि उन्होंने 500K से 1 मिलियन तक का भारी नुकसान किया! ज्यादातर मामलों में जहां ट्विटर के आधिकारिक हैंडल, सपोर्ट अकाउंट और सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई, वहीं इस बार देसी यूजर्स ने मामले को निजी बना दिया। इस मुद्दे के बारे में आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शिकायत करने के बजाय, देसी लोगों ने एक साथ मिलकर इस मामले को नव नियुक्त सीईओ पराग अग्रवाल के सामने उठाया, जो भारतीय मूल के व्यक्ति हैं।

उन्हें ट्विटर का ‘भाई’ कहकर, भाई के लिए एक हिंदी प्रेम, देसी लोगों ने उन्हें बार-बार आने वाली समस्या के खिलाफ मदद करने के लिए सभी पोस्ट और मीम्स पर टैग करना शुरू कर दिया। जैसा कि सबसे अधिक पाया गया संबंधित यादें अनुयायियों को खोने पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए, दूसरों ने चुटकी ली कि उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ नहीं था।

यहां देखिए कुछ मजेदार मीम्स:

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब माइक्रोब्लॉगिंग साइटों पर उपयोगकर्ताओं के साथ ऐसा हुआ है। इस साल जून में वापस, ट्विटर सपोर्ट ने समझाया कि यह एक था नियमित सफाई अभ्यास. “आप समय-समय पर कुछ अनुयायियों की संख्या में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं। जिन खातों से हमने उनके पासवर्ड या फ़ोन नंबर की पुष्टि करने के लिए कहा है, वे उस जानकारी की पुष्टि होने तक अनुयायियों की संख्या में शामिल नहीं हैं। हम स्पैम को रोकने और सभी खातों को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए नियमित रूप से ऐसा करते हैं।”