कॉलेज स्वीकृति पत्र का वायरल वीडियो बीएन परिवार और उससे परे खुशी लाता है
कॉलेज स्वीकृति पत्र का वायरल वीडियो बीएन परिवार और उससे

किसी भी दिन सोशल मीडिया के माध्यम से एक त्वरित थंब-स्क्रॉल आपको बहुत अधिक घृणा, निंदक और निराशा दिखाएगा।

कर्ट किनले उस सब से टूट जाते हैं। नॉर्मल से 20 वर्षीय, 4 जुलाई के सप्ताहांत में ट्विटर पर एक वीडियो के साथ वायरल हो गया, जिसमें उसे हार्टलैंड कम्युनिटी कॉलेज से अपने प्रवेश पत्र को उत्साहपूर्वक खोलते हुए दिखाया गया था। डाउन सिंड्रोम वाले कर्ट को हार्टलैंड में दो साल के कार्यक्रम में स्वीकार किया गया था कि वह गिरावट में शुरू होगा।

“मैं भी शामिल! हाँ!” आंसुओं में टूटने से पहले कर्ट अपने ड्राइववे में चिल्लाता है।

बौद्धिक या विकासात्मक विकलांग कई युवाओं की तरह, कर्ट के लिए कॉलेज कोई गारंटी नहीं था। लेकिन यूनिट 5 ग्रेड ने अपने बड़े भाई ग्लेन और बहन केल्सी की वजह से इसका पीछा किया, जो दोनों स्कूल गए थे।

“वह हमेशा अपने बड़े भाई और बहन की तरह बनना चाहता था,” उसके पिता दवे ने कहा। “वे अविश्वसनीय रोल मॉडल रहे हैं।”

ग्लेन, जो अब कैनसस में रहता है और ट्विटर पर कर्ट का वीडियो पोस्ट करता है, का कहना है कि कॉलेज एक आसान बात हो सकती है।

“मैंने हमेशा मान लिया था कि मैं कॉलेज जाऊंगा। मेरे माता-पिता ने भी किया, ”ग्लेन ने कहा। “मुझे नहीं लगता कि कर्ट ने कभी सोचा था कि वह कॉलेज जाएगा, इसलिए यह उसके लिए बहुत बड़ी बात है। इसे लेकर वह काफी उत्साहित थे।”

कर्ट की सफलता शायद उनके परिवार को देखते हुए आश्चर्यजनक नहीं है, जो उनके ईसाई धर्म पर बहुत अधिक निर्भर है। कर्ट को गोद लिया गया था और एक बच्चे के रूप में व्यापक चिकित्सा समस्याएं थीं। लेकिन किनली ने जल्दी से कर्ट को गिनना नहीं सीख लिया।

“ऐसी चीजें थीं जहां मैं कहूंगा, ‘कर्ट ऐसा नहीं करेगा’ या ‘कर्ट ऐसा नहीं करेगा।’ और अंततः वह करेगा, ”उनकी मां मिशेल ने कहा, एक विशेष शिक्षा शिक्षक। “व्यवहार अपेक्षाओं और सामाजिक अपेक्षाओं के संबंध में, उनके लिए हमारी अपेक्षाएं हमेशा अधिक रही हैं। और मुझे लगता है कि इससे उसे मदद मिली है। उसे बाहर जाने और कहीं नासमझ की तरह काम करने की अनुमति नहीं है क्योंकि वह ऐसा महसूस करता है। ”

ग्लेन ने कहा कि यही कॉलेज को पहुंच के भीतर रखता है।

“(मेरे माता-पिता) ने कभी नहीं माना कि वह कुछ नहीं कर सकता,” ग्लेन ने कहा। “मुझे लगता है कि विशेष जरूरतों वाले बच्चों के साथ, दुर्भाग्य से कई बार यह माना जाता है कि वे कुछ चीजें नहीं करेंगे या नहीं कर सकते हैं। और उस धारणा को खिड़की से बाहर फेंक दिया गया। ”

कर्ट में इस गिरावट दर्ज करेंगे सीखने के अवसरों के लिए हार्टलैंड अकादमी (HALO) कार्यक्रम जिसने हाल ही में संचालन में 10 साल पूरे किए हैं। यह बौद्धिक और/या विकासात्मक अक्षमताओं और सीखने की अन्य चुनौतियों वाले 18 से 28 वर्ष के बीच के छात्रों के लिए तैयार है। पाठ्यक्रम कंप्यूटर और गणित, खाना पकाने और धन कौशल, और स्वतंत्र जीवन के अन्य पहलुओं को कवर करते हैं।

कर्ट को हार्टलैंड में नए दोस्त बनाने में शायद ज्यादा समय नहीं लगेगा।

उसके परिवार का कहना है कि वह एक सामाजिक तितली है। वह ब्लूमिंगटन-नॉर्मल बेकरी और ट्रैम्पोलिन पार्क में दो काम करता है और ब्लैकहॉक्स का बहुत बड़ा प्रशंसक है।

ग्लेन ने कहा, “उन्होंने हमारे परिवार के लिए इतनी खुशी लाई है, जितना आप कभी सोच भी नहीं सकते।” “वह वीडियो हर दिन की तुलना में सिर्फ 1% या उससे कम है।”

कुछ हफ़्ते पहले फिल्माए गए उस वीडियो को पहले ही 197,000 बार देखा जा चुका है। ग्लेन ने कहा कि कुछ सबसे मार्मिक प्रतिक्रिया विशेष जरूरतों वाले किसी व्यक्ति के माता-पिता से मिली है, जो अब उन्हें कॉलेज जाने के बारे में भी प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं।

कर्ट के लिए, प्रतिक्रिया 100% वास्तविक थी।

“वह बहुत बात करता है,” ग्लेन ने कहा। “यह उन दुर्लभ क्षणों में से एक था जब वह अवाक थे।”