Amitabh-bachchan-viral-sri-lankan-song-dance.jpg
Amitabh-bachchan-viral-sri-lankan-song-dance.jpg

संगीत सीमाओं से परे है, और हाल ही में श्रीलंकाई हिट ‘मानिके मगे हिते’ बस यही साबित कर रही है। द्वीप राष्ट्र से आगे बढ़ते हुए, पेप्पी नंबर ने भारत में भारी लोकप्रियता हासिल की है।

अब, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी प्रतिष्ठित फिल्म ‘कालिया’ के अपने डांस सीक्वेंस का एक वीडियो साझा किया है। हालांकि, वीडियो में ओरिजिनल गाने ‘जहां तेरी ये नजर है’ की जगह ‘माणिके मांगे हिते’ लगा दिया गया है। बच्चन ने कहा कि संपादन उनकी पोती नव्या नवेली नंदा ने किया था।

इससे पहले बच्चन का एक और स्पूफ वीडियो था जिसमें वह डांस करते नजर आ रहे थे औरोरा का मार्ग.

संपादन के लिए नंदा को धन्यवाद देते हुए, बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर मजाक में कहा कि यह उनकी ‘क्या किया … क्या हो गया (मैंने क्या किया और देखो क्या हुआ)’ श्रृंखला का भाग 2 है।

वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि गाना “पूरी रात लूप में बज रहा था” और “सुनना बंद करना असंभव” था।

यहां देखें वीडियो:

द्वारा निर्मित चमथ संगीत, 2020 सिंहल गीत का मूल कवर, जिसमें गायक सतीशन के साथ श्रीलंकाई महिला गायक-रैपर योहानी शामिल हैं, लगभग दो महीने पहले रिलीज़ होने के बाद से स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड तोड़ रहा है। भारत में इसकी सफलता के बाद, गाने के तमिल और मलयालम संस्करण भी जारी किए गए।

हालाँकि, बच्चन की पोती द्वारा इस्तेमाल किया गया गीत का हिंदी संस्करण है जिसे हाल ही में भारतीय गायक-रैपर मुज़िस्टार और श्रीलंकाई गायक योहानी के सहयोग से रिलीज़ किया गया था।

https://www.youtube.com/watch?v=guEMOHpjT9s
उनके हावभाव से प्रभावित होकर, गीत से जुड़े सभी संगीतकारों ने बच्चन को धन्यवाद देते हुए उनके पोस्ट को अपने व्यक्तिगत प्रोफाइल पर साझा किया।

“हे भगवान!!! यह बड़ा और बड़ा होता जा रहा है,” गीतकार दुलन एआरएक्स ने लिखा बच्चन को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर।

मुज़िस्टार ने भी बच्चन की पोस्ट को इंस्टाग्राम पर साझा किया और लिखा: “मैं रो रहा हूँ इस पोस्ट को देखने के बाद सर”।

इस हफ्ते की शुरुआत में, वायरल संगीत निर्माता यशराज मुखाटे ने गीत के मूल संस्करण को गाते हुए उनका एक कवर पोस्ट किया था।

कई देसी लोगों ने, जिन्हें अभी-अभी गाना पता चला, बच्चन के ट्वीट के लिए धन्यवाद, उन्हें पेप्पी नंबर से परिचित कराने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। कुछ लोगों ने कहा कि गाना उनके सिर के अंदर एक लूप पर चल रहा है और वे इसे खत्म नहीं कर सकते।