ड्रोन: वायरल भेड़ वीडियो: सभी ड्रोन खतरे नहीं हैं!  |
ड्रोन: वायरल भेड़ वीडियो: सभी ड्रोन खतरे नहीं हैं! |

हाल ही में इस्राइल से आए भेड़ों के झुंड का ड्रोन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। टाइम-लैप्स वीडियो ने दुनिया भर के लोगों की कल्पना पर कब्जा कर लिया। हमने वीडियो के निर्माता लियोर पटेल से बात की और उनसे उनकी यात्रा के बारे में पूछा। लियोर इज़राइल के हाइफ़ा में रहने वाले एक पेशेवर हवाई फ़ोटोग्राफ़र हैं। उन्हें बकरियों के साथ काम करने की प्रेरणा उस पोस्ट से मिली, जब उन्होंने नेट पर सर्फिंग देखी थी।

उसने किसानों से बात की और इस्राएल के शांति घाटी क्षेत्र में भेड़ों के एक बड़े झुंड का पता लगाया। सही शॉट पाने के लिए लियोर ने भेड़ों के झुंड का पीछा करते हुए सात महीने बिताए। एक बार जब वीडियो वायरल हो गया, तो कई लोगों ने इसे मुद्रीकृत करने के लिए लियोर से संपर्क किया। उसने सभी प्रस्तावों को नहीं कहा क्योंकि वह चाहता था कि हर कोई इसका आनंद उठाए। लियोर वर्तमान में इज़राइल के जूडियन रेगिस्तान में ऊंटों के कारवां के साथ काम कर रहा है। उनका कहना है कि वह और लंबी अवधि के प्रोजेक्ट करना चाहते हैं।

और बने रहने के लिए सोशल मीडिया पर तुरंत पोस्ट करने की चिंता न करें। अन्य रचनाकारों को लियोर का संदेश: ‘वायरल होने की कोशिश मत करो, अपनी पूरी कोशिश करो, अगर ऐसा होता है तो!’।