Wild-elephant-attacks-vehicle-1.jpg
Wild-elephant-attacks-vehicle-1.jpg

एक हाथी का सफारी ट्रक पर हमला करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्रक में बैठे लोग, इकोट्रेनिंग प्रशिक्षकों और प्रशिक्षुओं के एक समूह को डर के मारे भागते देखा जा सकता है क्योंकि जानवर उनकी ओर भागता है। वीडियो कथित तौर पर लिम्पोपो में सेलाती गेम रिजर्व का है।

सफारी योजना के अनुसार जा रही थी तभी ट्रक हाथियों के प्रजनन के झुंड के पास आया। पचीडरम में से एक ने वाहन पर हमला किया और ट्रक पर सवार लोगों को ट्रक में सवार लोगों को भागने का इशारा करते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक व्यक्ति चिल्ला रहा था, “बाहर निकलो”। कुछ ने भागते समय अपना सामान भी गिरा दिया। हाथी ने अपनी सूंड से वाहन पर हमला किया और उसे एक तरफ धकेल दिया।

30 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 1,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। “बहुत अधिक घुसपैठ आपके जीवन को जंगल में ले जाएगी। हालांकि, जंगली जानवर हमें लंबे समय से माफ करते रहते हैं। #responsible_tourism विशेष रूप से वन्यजीव पर्यटन शैक्षिक होने के बजाय मनोरंजक होना चाहिए, ”कैप्शन पढ़ें।

यहां देखें वीडियो:

“हाथी जमीन पर सबसे शक्तिशाली प्राणी है। पराक्रमी जानवर का थोड़ा सम्मान किया जाना चाहिए, लेकिन मानव लालच बहुत बड़ा है, शायद इस विशालकाय प्राणी से भी ज्यादा, ”एक ट्विटर यूजर ने टिप्पणी की।