हाथी खाने के लिए सही घास चुनने की कला सीखता है।  वायरल वीडियो देखें |  रुझान
हाथी खाने के लिए सही घास चुनने की कला सीखता

हाथी के ‘परफेक्ट’ घास को उठाते हुए वीडियो ने लोगों को तरह-तरह के कमेंट्स शेयर करने के लिए प्रेरित किया है।

त्रिशा सेनगुप्ता द्वारा

जुलाई 08, 2021 01:40 अपराह्न IST पर अपडेट किया गया

हाथियों को जानवरों के साम्राज्य के सबसे बुद्धिमान प्राणियों में से एक के रूप में जाना जाता है। समय-समय पर हमारे सामने ऐसे वीडियो आते हैं जो उनकी बुद्धिमत्ता को पूरी तरह से पकड़ लेते हैं। उदाहरण के लिए, ट्विटर पर साझा किया गया एक वीडियो जिसमें एक सज्जन और उसके भोजन को शामिल किया गया है। एक संभावना यह भी है कि वीडियो आपको “ओह” कहकर छोड़ देगा – और वह भी एक से अधिक बार।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर वीडियो साझा किया। उन्होंने क्लिप साझा करते हुए लिखा, “इसने अभी-अभी सही घास चुनने की कला सीखी है।”

हम बहुत अधिक नहीं देंगे, इसलिए क्लिप पर एक नज़र डालें:

कुछ दिनों पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 26,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और गिनती हो चुकी है। इसे करीब 2700 लाइक्स भी मिले हैं। क्लिप पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए लोगों ने विभिन्न टिप्पणियां पोस्ट कीं।

“मैंने एक बार एक माँ हाथी को झील के किनारे कुछ ताज़ी घास तोड़ते हुए देखा, उसे झील के पानी में कुल्ला और हाथी के बच्चे को खिला दिया। कितनी प्यारी बात थी। पेरियार थेक्कडी रिजर्व में, ”एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने साझा किया। “घास चुनने में इतना चयनात्मक,” दूसरे ने साझा किया। “बहुत चुनिंदा हाथी,” एक तिहाई व्यक्त किया।

आप हाथी के वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं?

बंद करे