natural-swimming-pool.jpg, \\\\\\\'स्विमिंग इन हेवन\\\\\\\': पहाड़ियों में प्राकृतिक कुंड आनंद महिंद्रा को लुभाता है, फोटो वायरल
natural-swimming-pool.jpg, \\\'स्विमिंग इन हेवन\\\': पहाड़ियों में प्राकृतिक कुंड आनंद महिंद्रा को लुभाता है, फोटो वायरल

जैसे-जैसे तापमान बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे स्विमिंग पूल में डुबकी लगाने से बेहतर गर्मी को मात देने का कोई तरीका नहीं है। लेकिन क्या होगा अगर पूल पहाड़ों से घिरा हुआ हो? हालांकि यह एक कल्पना की तरह लग सकता है, ऐसे पूल की एक तस्वीर वायरल हो रही है और यहां तक ​​​​कि बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा भी उत्साहित हैं, जो कहते हैं कि वह इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

यह सब तब शुरू हुआ जब महिंद्रा को एक ट्वीट मिला जिसमें खुले आसमान के नीचे कई पेड़ों से घिरे कुंड में एक आदमी दिखाई दे रहा था। एक सिद्धार्थ बकारिया ने पिछले महीने तस्वीर को इस संदेश के साथ ट्वीट किया था: “इस प्राकृतिक स्विमिंग पूल से बेहतर कोई दूसरा स्विमिंग पूल नहीं है।” कई दिनों के बाद, छवि ने महिंद्रा का ध्यान खींचा, जो प्राकृतिक सेटिंग से उड़ गया था।

छवि से बहुत प्रभावित हुए, उन्होंने इसे रीट्वीट किया और लिखा: “व्हाट ?? मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। यह मेरी यात्रा की बाल्टी सूची में परम तैराकी अनुभव के रूप में जाना है। ”

इससे प्रेरित होकर, उन्होंने उपयोगकर्ता को यह पूछने के लिए टैग किया कि अद्भुत स्विमिंग पूल कहाँ स्थित है, और जोड़ते हुए: “जीपीएस निर्देशांक की आवश्यकता है!”

लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि जीपीएस कोऑर्डिनेट्स को सार्वजनिक रूप से साझा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें डर था कि अगर बहुत सारे पर्यटक मौके पर आते हैं तो जगह की अछूती सुंदरता प्रभावित हो सकती है।

हालाँकि, सोशल मीडिया पर जल्द ही जगह का पता चल गया – यह तस्वीर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के एक गाँव की थी। गांव की तस्वीर – जिसे धारचूला में खेला के नाम से जाना जाता है – पिछले साल यात्री और फोटोग्राफर धामी नरेश द्वारा ली गई और साझा की गई थी।

जहां कुछ लोग उस जगह की अप्रतिम सुंदरता से चकित रह गए, वहीं कई अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर देश भर में ऐसे ही स्थानों की तस्वीरें साझा कीं, जिनमें प्राकृतिक स्विमिंग पूल हैं, महिंद्रा से इन सभी स्थानों को अपनी बकेट लिस्ट में जोड़ने के लिए कहा। कई अन्य लोगों ने बताया कि यह स्थान “स्वर्ग में तैरने” का अनुभव प्रदान करेगा।