स्मृति ईरानी एक शक्तिशाली संदेश के साथ प्यारा वायरल वीडियो पोस्ट करती हैं।  अब फैशन में है
स्मृति ईरानी एक शक्तिशाली संदेश के साथ प्यारा वायरल वीडियो

स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर एक क्यूट वायरल वीडियो शेयर किया है। केंद्रीय मंत्री ने अपने नवीनतम पोस्ट के माध्यम से सभी से अपनी बेटियों को शिक्षित करने का आग्रह किया।

स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक छोटी बच्ची का प्यारा एनिमेटेड चित्रण साझा किया। इस वीडियो को शेयर करने के पीछे उनका मकसद एक अहम संदेश देना था. स्मृति ने इस वीडियो को साझा किया, जिसका श्रेय बोहरा सिस्टर्स को दिया जाता है, जो अपने एनिमेटेड वीडियो और जीआईएफ के साथ किस्से सुनाती हैं। इस वीडियो के जरिए केंद्रीय मंत्री ने सभी से अपनी बेटियों को शिक्षित करने का आग्रह किया।

प्यारा एनिमेटेड वीडियो एक छोटी लड़की के साथ शुरू होता है जो उदास चेहरे और हाथ में झाड़ू लिए खड़ी होती है। उसकी आंखों से आंसू बह रहे हैं। हालाँकि, उसकी फटी और फटी हुई पोशाक को एक नई स्कूल यूनिफॉर्म से बदल दिया जाता है और तुरंत उसका चेहरा चमक उठता है। “अपनी बेटियों को उड़ने के लिए पंख दो। #BetiBachaoBetiPadhao (sic), “स्मृति ईरानी ने वीडियो साझा करते हुए लिखा। बैकग्राउंड में छोटी सी आशा (रोजा) गाना बजता हुआ सुना जा सकता है। वीडियो को मूल रूप से बोहरा सिस्टर्स के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया था। वीडियो को इंस्टाग्राम पर 135k से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

यहां देखें वीडियो:

मनीष पॉल, दिव्या सेठ और अन्य ने पोस्ट पर टिप्पणी की है। मनीष ने लिखा, “यह बहुत अच्छा और बहुत महत्वपूर्ण है।” दिव्या सेठ ने लिखा, “लव द इमेजरी एंड द रेलेवेंस (एसआईसी)।”

नीचे कुछ और टिप्पणियां देखें:

स्मृति ईरानी एक घरेलू नाम बन गईं जब उन्होंने एकता कपूर के टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी की भूमिका निभाई। टेलीविजन शो आठ साल तक चला। शो ने हाल ही में 21 साल पूरे किए हैं। विशेष दिन को चिह्नित करने के लिए, स्मृति ईरानी ने एक हार्दिक नोट लिखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। “हमने एक वादा ‘फिर मिलेंगे’ किया था, एक वादा जिसे हम निभा नहीं पाए … 21 साल पहले एक यात्रा शुरू की जिसने कई लोगों की जिंदगी बदल दी – कुछ को खुशी दी, कुछ को नाराज किया लेकिन उन सभी को प्रभावित किया जिन्होंने इसे देखा, जिन्होंने काम किया इसके लिए। यादों (sic) के लिए धन्यवाद, ”स्मृति ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा।

स्मृति ईरानी केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। उन्होंने जुबिन ईरानी से शादी की है। दंपति जोइश और जोहर ईरानी के माता-पिता हैं।