delhi-save-sushi.jpg, \\\\\\\'सेव सुशी\\\\\\\': कॉमेडियन का फ्यूजन व्यंजनों के लिए दिल्ली के प्यार पर मज़ाक वायरल हो जाता है
delhi-save-sushi.jpg, \\\'सेव सुशी\\\': कॉमेडियन का फ्यूजन व्यंजनों के लिए दिल्ली के प्यार पर मज़ाक वायरल हो जाता है

भारतीयों को फ्यूजन पसंद है, खासकर अगर इसमें भोजन शामिल है। इस संबंध में सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक भारतीय चीनी व्यंजन है। लेकिन क्या फ्यूजन का उत्पाद हमेशा अच्छा होता है, इस पर सदियों से गर्मागर्म बहस चल रही है। अब, सुशी पारखी लोगों को सुशी की “प्रामाणिकता को बचाने” के लिए एक साथ आने के लिए कहने वाले एक व्यक्ति का वीडियो इंटरनेट जीत रहा है।

कॉमेडियन गौरव कपूर ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर दिल्ली के फ्यूजन कुजीन कल्चर पर अपनी राय साझा की, जिसमें ऑनलाइन हंसी का दंगा शुरू हुआ। इंस्टाग्राम रील्स पर अपने शेख़ी में, उन्होंने सुशी के “हितधारकों” से अनुरोध किया कि वे प्रसिद्ध पकवान को पश्चिमी दिल्ली, विशेष रूप से विकासपुरी में बेचे जाने से रोकें।

यह कहते हुए कि दो दशक पहले विकासपुरी में आने के बाद से मोमोज का स्वाद उनके मूल स्वाद से भटक गया है, कपूर ने तर्क दिया कि सुशी के लिए देसी लोगों का प्यार जल्द ही ‘तंदूरी सुशी’, ‘मलाई सुशी’ और यहां तक ​​कि ‘ का जन्म होगा। ग्रेवी सुशी’।

“जापानी, अभी वक्त है, रोक लो। ऐसी ऐसी चीज दाल देंगे न सुशी में। पनीर दाल देंगे सुशी में। छप दाल देंगे। सोया सॉस के नाम पे, कोका-कोला के अंदर सुशी दाल देंगे (जापानी लोग कृपया इसे होने से रोकें। लोग सुशी में पनीर भी डालेंगे। सोया सॉस के बजाय, लोग कोका कोला में सुशी रोल डुबोएंगे), “उन्होंने कहा।

यहां देखें वीडियो:

हालाँकि कपूर के कुछ दावे पहली बार में अपमानजनक लग सकते हैं, कई लोग उनकी भविष्यवाणियों से सहमत हैं कि देसी लोग बना रहे हैं चॉकलेट समोसा पाव तथा ओरियो मैगी .

और जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, कई नेटिज़न्स ने कहा कि असामान्य सुशी फ़्यूज़न पहले से मौजूद हैं।

जैसे ही कॉमेडियन ने दिल्ली की खाद्य संस्कृति पर ऑनलाइन बातचीत शुरू की, उन्होंने वीडियो का दूसरा भाग साझा किया। कपूर ने सुशी जोड़ों के लिए कुछ देसी नामों का सुझाव दिया, और चुटकी ली कि कुछ वर्षों में इस तरह के फ्यूजन जापानी जोड़ एक फ्रैंचाइज़ी भी शुरू कर सकते हैं।

क्या आप उससे सहमत हैं?