rat_1200_twt.jpg, सब्जी विक्रेता की गाढ़ी कमाई को चूहों ने कुतर दिया, तेलंगाना के मंत्री ने की मदद की पेशकश
rat_1200_twt.jpg, सब्जी विक्रेता की गाढ़ी कमाई को चूहों ने कुतर दिया, तेलंगाना के मंत्री ने की मदद की पेशकश

एक सब्जी विक्रेता, जो अपने पेट की सर्जरी के लिए बचाए गए पैसे को चूहों द्वारा चबाने के बाद दिल टूट गया था, को तेलंगाना के एक मंत्री से मदद मिली है।

महबूबाबाद जिले के वेमुनूर गाँव के निवासी रेड्या नाइक ने चार साल पहले ट्यूमर का पता चलने के बाद अपने इलाज के लिए 2 लाख रुपये का स्टॉक करने के लिए महीनों तक कड़ी मेहनत की और पैसे भी उधार लिए। हालांकि, ऑपरेशन के दिन, जब नाइक ने अलमारी खोली, जहां उसने कपास की थैली में पैसे सुरक्षित रूप से रखे थे, तो वह यह देखकर तबाह हो गया कि नोटों को एक चूहे ने नष्ट कर दिया था, जो किसी तरह अलमारी के अंदर जाने में कामयाब रहे .

स्थिति से परेशान होकर, नाइक ने अपनी स्थिति के बारे में विभिन्न स्थानीय बैंकों से संपर्क किया, लेकिन जब उन्हें बताया गया कि नोट अब मान्य नहीं हैं, तो वे निराश हो गए।

देखें यहां वीडियो:

जबकि नाइक ने एक समाधान खोजने के लिए संघर्ष किया, उनकी कहानी तेलंगाना के आदिवासी, महिला और बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ तक पहुंची, जिन्होंने उनकी मदद करने का फैसला किया, बीबीसी की सूचना दी। समाचार वेबसाइट ने कहा कि राठौड़ महबूबाबाद के जिला कलेक्टर के साथ नाइक के पास पहुंचे और उनके इलाज के लिए आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।