News18 Logo
शादी के दौरान देसी दुल्हन ने पहनी गोल गप्पे का

खाना भारतीय शादियों या दुनिया भर के अधिकांश समारोहों का एक अनिवार्य हिस्सा है। हालांकि, शायद ही कभी किसी दुल्हन ने अपनी शादी के दिन अपने पसंदीदा पकवान के लिए अपने प्यार को पहना हो। लेकिन ऐसा लगता है कि एक भारतीय दुल्हन अपने खास दिन पर अनोखे तरीके से स्ट्रीट फूड के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए तैयार थी। मेकअप आर्टिस्ट आरती बालाजी द्वारा साझा की गई एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, एक दुल्हन एक शादी की रस्म के खेल में भाग लेती हुई दिखाई दे रही है, जो प्रसिद्ध चाट डिश, गोल गप्पों में इस्तेमाल की जाने वाली पूरियों की एक माला दान करती है।

वीडियो में दुल्हन अक्षय को पूरियों से बना एक मुकुट प्राप्त करते हुए भी दिखाया गया है क्योंकि मेहमान उसे अनुष्ठान को देखने के लिए घेर लेते हैं। खुशमिजाज दुल्हन शायद अपनी शादी के दिन कुरकुरे स्ट्रीट फूड स्टेपल आइटम पहनकर अपनी पसंदीदा डिश के लिए अपने प्यार का इजहार कर रही है।

See also  देखें: हिमालयी काला भालू बचाव दल द्वारा रिहा किए जाने के बाद जंगल में भाग गया

पोस्ट को कैप्शन देते हुए, मेकअप आर्टिस्ट आरती ने लिखा, “मेरी सुंदर दुल्हन अक्षय और मेरे दूल्हे अभिषेक को बहुत-बहुत बधाई। ये मेकअप सुबह 3 बजे किया गया था और ये वीडियो दोपहर 3 बजे शूट किया गया था.” उसने आगे उल्लेख किया, “भारतीय विवाह खेल वास्तव में भारतीय विवाह समारोह का एक पारंपरिक और आवश्यक हिस्सा हैं!” पिछले महीने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को इंस्टाग्राम पर 4.7 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

See also  नायक के प्रतिष्ठित दृश्य से चिंतित अनिल कपूर देसी ट्विटर का नवीनतम मेम फिक्स है

यह केवल भोजन से संबंधित अनुष्ठान नहीं था जिसमें अक्षय को भाग लेते देखा गया था। आरती द्वारा साझा की गई एक अन्य इंस्टाग्राम रील में अक्षय को एक अनुष्ठान में भाग लेते हुए दिखाया गया है जिसमें पापड़ या कुरकुरे डिस्क के आकार का नाश्ता शामिल था। वीडियो में, दुल्हन अपने दुल्हन की पोशाक को ढकने वाला कपड़ा पहने हुए है, क्योंकि उसके रिश्तेदारों ने उसके सिर पर पापड़ का ढेर संतुलित किया है। धीमी गति में शूट किया गया वीडियो, फिर अक्षय के रिश्तेदार को पापड़ के ढेर को तोड़ते हुए दिखाता है जो कई टुकड़ों में टूट जाता है।

See also  देखें: छत्तीसगढ़ राज्य गीत गा रहा लड़का वायरल, सीएम ने की तारीफ

जैसे ही पापड़ के टुकड़े गिरते हैं, अक्षय अपनी आँखें बंद कर लेता है और मुस्कुरा देता है। वीडियो को 4.3 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है क्योंकि इसे कई नेटिज़न्स ने अनुष्ठान के बारे में उत्सुक छोड़कर साझा किया है। एक यूजर ने एक सवाल का जवाब देते हुए लिखा, ‘यह परिवार के समुदाय और जाति पर भी निर्भर हो सकता है। यहाँ दक्षिणी भारत में, अनुष्ठानों के लिए कबीले से कबीले, जाति से जाति या यहाँ तक कि एक शहर से दूसरे शहर में अलग-अलग होना आम बात है।”

आप इस अनुष्ठान के बारे में क्या सोचते हैं?

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें