mumbai-police-dont-drink-n-drive.jpg
mumbai-police-dont-drink-n-drive.jpg

जब समकालीन मीम्स और पॉप संस्कृति के विभिन्न तत्वों को रचनात्मक और सार्थक स्पिन देने की बात आती है, तो मुंबई पुलिस प्रभावित करने में कभी विफल नहीं होती है। इस बार भी, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हिंदी गाने की पैरोडी के माध्यम से शराब पीकर गाड़ी न चलाएं और यह सही है!

कोविड-19 के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अतीत में बॉलीवुड डायलॉग से प्रेरित पीएसए करने वाले पुलिस बल ने इस बार ‘ट्यून ऑन सेफ्टी’ के साथ ट्रैफिक नियमों को बढ़ावा देने के लिए पार्टी गानों का इस्तेमाल किया। यो यो हनी सिंह के गीत के प्रयोग से ‘चार बॉटल वोदका’ प्रति ‘मैं शराबी’, पुलिस ने सोशल मीडिया पर चार तस्वीरें शेयर की हैं।

जबकि एक क्रिएटिव के लिए उन्होंने के बोल बदल दिए ‘गणपत चल दारु ला’ से ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ शराब के नशे में लोगों से कैब बुलाने का आग्रह करने के लिए उन्होंने दूसरे गाने का इस्तेमाल किया ‘रम-व्हिस्की’ से ‘विक्की डोनर’ यह कहने के लिए कि नशे की हालत में पहिए के पीछे जाना कितना जोखिम भरा है।

जरा सा वरूम लूं मैं? अरे ना रे ना रे ना!“एजेंसी ने हिट गाने के संदर्भ में ऑनलाइन लिखा दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे शाहरुख खान और काजोल की विशेषता।

पोस्ट ने कई लोगों को विभाजित कर दिया, जिन्होंने न केवल अपने मजाकिया वर्डप्ले को पसंद किया, बल्कि जागरूकता बढ़ाने के लिए पीने को बढ़ावा देने वाले गीतों का उपयोग करने के रचनात्मक विचार की भी सराहना की। एक ने चुटकी लेते हुए कहा, “यह सचमुच एलआई (आई) टी है,” जबकि दूसरे ने टिप्पणी की: “मुंबई पुलिस के पास पूरे बॉलीवुड से बेहतर लेखक हैं।”