News18 Logo
वायरल वीडियो में धर्मशाला बॉय स्कूलिंग अनमास्क टूरिस्ट बने पुलिस

छवि क्रेडिट: ट्विटर/ @iPradeepSangwan

पांच साल का अमित एक वीडियो में दिखाई दिया, जिसमें वह एक प्लास्टिक की छड़ी पकड़े हुए दिखाई दे रहा था, जिसके साथ उसने अपने पास से गुजरने वाले सभी लोगों को थपथपाया और पूछा, “तुम्हारा मुखौटा कहा है?” (तुम्हारा मुखौटा कहाँ है?)

उस छोटे बच्चे को याद करें जो हाल ही में धर्मशाला में भीड़-भाड़ वाली सड़क पर चलते हुए और बिना मास्क के घूम रहे सभी को डांटते हुए वायरल हो गया था? उन्हें अब कोरोनावायरस प्रोटोकॉल के लिए स्थानीय पुलिस का शुभंकर बनाया गया है। पांच वर्षीय अमित हाल ही में एक वीडियो में दिखाई दिया, जहां वह एक प्लास्टिक की छड़ी पकड़े हुए दिखाई दे रहा था, जिसके साथ उसने अपने पास से गुजरने वाले सभी लोगों को पोक किया और पूछा, “तुम्हारा मुखौटा कहा है?” (तुम्हारा मुखौटा कहाँ है?) लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, कोई नहीं उस पर बहुत ध्यान दिया। वीडियो को इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया था

See also  'टोक्यो ओलंपिक बस अपना पल मिला': एरियन टिटमस के कोच की जंगली प्रतिक्रिया ने उनकी जीत के बाद मेमे उत्सव को ट्रिगर किया

‘धर्मशालालोकल’ और जल्द ही वायरल हो गया।

अमित के वायरल होने के बाद, स्थानीय पुलिस ने प्रशंसा के प्रतीक के रूप में अमित को पहाड़ी टोपी और नाश्ता भेंट कर सम्मानित किया। अभय कार्की, जो इंस्टाग्राम पेज धर्मशालालोकल चलाते हैं, ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, “एक बुजुर्ग जोड़े ने उन्हें कपड़े गिफ्ट किए, जबकि कई लोग उनकी शिक्षा के लिए पैसा देना चाहते हैं,” यह कहते हुए कि वे अपने माता-पिता से बात करेंगे, क्योंकि वे वर्तमान में शहर से बाहर हैं।

See also  'नेक्स्ट लेवल मल्टीटास्किंग': बेसबॉल पकड़ते हुए बच्चे और बीयर की बाजीगरी करते पिता का महाकाव्य वीडियो वायरल

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के बाद हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के आगमन में भारी वृद्धि देखी जा रही है। राज्य में अपने प्रवास के दौरान अधिकांश पर्यटकों ने कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार को अपने गार्ड को कम नहीं करने के लिए लिखा। मनाली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है जबकि पुलिस पर्यटकों के बीच कोविड-19 दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने पर नजर रखे हुए है। पुलिस ने 27 जून से 6 जुलाई के बीच मनाली में कुल 2.77 लाख रुपये के जुर्माने के साथ 308 चालान जारी किए हैं।

See also  वायरल वीडियो: रजनीकांत एक जैसे दिखते हैं स्टंट करने की कोशिश लेकिन बुरी तरह से विफल, वीडियो आपको तोड़ देगा

दूसरी ओर अचानक से पर्यटकों की इस आमद से शिमला जल संकट का सामना कर रहा है। जल निगम के सहायक महाप्रबंधक महमूद शेख ने कहा कि इसके अलावा, पानी की खपत में वृद्धि से कोटि-बरंडी, चेयड और चुरात में जल स्रोत सूख गए हैं, जिसके कारण शहर के सबसे बड़े गुम्मा में जल भंडार अत्यधिक तनाव में है.

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें