aditi-ashok-gold-reax.jpg, \\\\\\\'यू आर ए चैंपियन\\\\\\\': अदिति अशोक के ओलंपिक पदक से चूकने के बाद नेटिज़न्स चीयर करते हैं
aditi-ashok-gold-reax.jpg, \\\'यू आर ए चैंपियन\\\': अदिति अशोक के ओलंपिक पदक से चूकने के बाद नेटिज़न्स चीयर करते हैं

टोक्यो ओलंपिक – गोल्फ की बदौलत भारतीय एक नए खेल से जुड़े हुए हैं। और चारा अदिति अशोक थीं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और शनिवार को ऐतिहासिक चौथा स्थान हासिल किया। और यद्यपि वह भारत के लिए एक और पदक हासिल करने का मौका चूक गई, उसने ऑनलाइन कई दिल जीते।

उसके समान 4th . पर हस्ताक्षर किए ओलंपिक खेलों की गोल्फ प्रतियोगिता में शनिवार को टोक्यो में मौसम से प्रभावित फाइनल राउंड में तीन-अंडर 68 का कार्ड बनाकर भारतीयों ने इंटरनेट पर उनका उत्साहवर्धन किया। जैसे ही परिणाम घोषित किए गए, उनका नाम और साथ ही “अच्छी तरह से खेला गया” वाक्यांश ट्विटर पर रुझानों पर हावी होने लगा।

बेंगलुरु की 23 वर्षीय एथलीट ने देश के लिए छठा पदक हासिल करने के करीब पहुंचते ही उम्मीदें बढ़ा दी थीं। हालांकि, उसने कुल 15-अंडर 269 के साथ गति से दो स्ट्रोक समाप्त किए, और लिडा को से एक शॉट से कांस्य पर हार गई। बहरहाल, भारतीयों को गर्व नहीं हो सका।

भारत ने पांच पदक जीते हैं – भारोत्तोलन और कुश्ती में दो रजत, जबकि मुक्केबाजी, बैडमिंटन और पुरुष हॉकी में क्रमशः तीन कांस्य। ध्यान भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा पर होगा जो भारत के लिए स्वर्ण की आखिरी उम्मीद है।