Barcelona footballers Antoine Griezmann, Ousmane Dembele apologise for viral video mocking Japanese hotel staff
बार्सिलोना के फ़ुटबॉल खिलाड़ी एंटोनी ग्रिज़मैन, ओस्मान डेम्बेले ने जापानी

बार्सिलोना के फॉरवर्ड ओस्मान डेम्बेले और एंटोनी ग्रीज़मैन ने जापान में होटल के कर्मचारियों का मजाक उड़ाने वाले 2019 के वीडियो के लिए माफी मांगी है, लेकिन उनकी टिप्पणियों से इनकार किया कि वे नस्लवादी थे। 2019-20 सीज़न से पहले बार्सिलोना के जापान के प्री-सीज़न दौरे के दौरान डेम्बेले द्वारा रिकॉर्ड किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गया था और दोनों खिलाड़ियों को होटल के कर्मचारियों के एक समूह पर हंसते हुए दिखाया गया था जो एक टेलीविजन को ठीक करने के लिए काम कर रहे थे।

“यह सब जापान में हुआ था। यह ग्रह पर कहीं भी हो सकता था और मैंने उसी अभिव्यक्ति का इस्तेमाल किया होगा, ”डेम्बेले ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर लिखा। “इसलिए मैं किसी समुदाय को लक्षित नहीं कर रहा था। मैंने अपने दोस्तों के साथ इस प्रकार की अभिव्यक्ति का उपयोग किया, चाहे उनकी उत्पत्ति कुछ भी हो।

“इस वीडियो को तब से सार्वजनिक किया गया है। इसलिए मैं सराहना करता हूं कि यह इन छवियों में मौजूद लोगों को चोट पहुंचा सकता है। इस वजह से मैं उनसे तहे दिल से माफी मांगना चाहता हूं।”

यहां देखें वायरल वीडियो…

ग्रीजमैन ने कहा कि वह ‘सभी तरह के भेदभाव के पूरी तरह खिलाफ’ हैं। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में चित्रित करना चाहते हैं जो मैं नहीं हूं।” “मैं अपने ऊपर लगे आरोपों का दृढ़ता से खंडन करता हूं और अगर मैंने अपने किसी जापानी मित्र को ठेस पहुंचाई है तो मुझे खेद है।”

जापानी ई-कॉमर्स समूह राकुटेन इंक के मुख्य कार्यकारी हिरोशी मिकितानी, जो बार्सिलोना के प्रायोजकों में से एक हैं, ने कहा कि जोड़ी की टिप्पणियां ‘अस्वीकार्य’ थीं।

मिकितानी ने ट्वीट किया, “एफसीबी (बार्सिलोना) के खिलाड़ियों की भेदभावपूर्ण टिप्पणियों के संबंध में, मैं एक क्लब प्रायोजक और टूर आयोजक के रूप में बहुत निराश हूं।” “जैसा कि राकुटेन ने बार्का के दर्शन का समर्थन किया है और क्लब को प्रायोजित किया है, हम इस तरह की टिप्पणियों को किसी भी परिस्थिति में अस्वीकार्य पाते हैं। हम आधिकारिक तौर पर विरोध करते हैं और क्लब का विचार चाहते हैं।”

डेम्बेले और ग्रीज़मैन ने हाल ही में यूरो 2020 में फ्रांस के लिए प्रदर्शन किया, जहां विश्व चैंपियन को स्विट्ज़रलैंड ने 16 के राउंड में शूटआउट के बाद बाहर कर दिया था।

(रॉयटर्स इनपुट्स के साथ)