sister-distribute-wedding-food-station.jpg
sister-distribute-wedding-food-station.jpg

शादियों का सीजन आ गया है। सोशल मीडिया फीड युगल शूट और विशेष अवसर के लिए तैयार लोगों से भरे हुए हैं। हालांकि, सभी चकाचौंध और ग्लैम के बीच, एक महिला शादी के रिसेप्शन से वंचितों को बचा हुआ खाना बांट रही है, जो स्पष्ट कारणों से बाहर है।

पूरी तरह से सजे-धजे, महिला को पश्चिम बंगाल में एक स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर धातु की बाल्टियों और रिसेप्शन दावत से भोजन से भरे बड़े कंटेनरों के साथ बैठे देखा गया। खुद पेपर प्लेट पर खाना परोसते हुए स्टेशन पर खुशी-खुशी जरूरतमंदों को खाना बांटती नजर आई।

एक वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने रात करीब एक बजे रानाघाट स्टेशन पर दिल को छू लेने वाले पल को कैद कर लिया और महिला की पहचान पापिया कर के रूप में की। मंडल ने कहा कि उस दिन उसके भाई की शादी का रिसेप्शन था और बहुत सारा खाना बचा हुआ था। इसलिए उसने इसे ज़रूरतमंदों तक पहुँचाने की ज़िम्मेदारी अपने ऊपर ले ली।

बुजुर्ग महिलाओं से लेकर छोटे बच्चों तक, रिक्शा वाले और बहुत कुछ, सभी को उनके पास स्वादिष्ट भोजन परोसने के लिए इकट्ठा होते देखा गया। हालांकि मंडल ने फेसबुक पर कुछ तस्वीरें साझा की शादी फोटोग्राफरों का समूह, विचारशील विलेख जल्द ही अन्य प्लेटफार्मों पर भी पार हो गया।

उसकी तस्वीरें देखने आए कई स्थानीय लोगों ने कहा कि यह कोई अकेली घटना नहीं है और वह इलाके में जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए जानी जाती है। इतने बड़े समारोहों में भोजन की बर्बादी को उजागर करने वाले उनके कार्यों के लिए कई लोगों ने उनकी प्रशंसा की, दूसरों को उम्मीद थी कि उनकी दयालुता का कार्य दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकता है।