amul-cartoon-indian-twitter-ceo.jpg
amul-cartoon-indian-twitter-ceo.jpg

जैसे ही पराग अग्रवाल ने ट्विटर के नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला, भारत में जश्न मनाया गया, देसी लोगों को उन्माद में छोड़ दिया और स्तुति और यादें माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कब्जा कर लिया। अब, अमूल भी भारतीय मूल के प्रमुख को बधाई देने वाले एक कार्टून के साथ इस अवसर को चिह्नित करते हुए बैंडबाजे पर कूद गया है।

ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर घोषणा की कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, यह सूचित करते हुए कि उनकी जगह 37 वर्षीय आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र होंगे, जो टेक कंपनी के साथ काम कर रहे थे। सालों से सीटीओ जबकि दुनिया भर के अधिकांश लोग यह बताना बंद नहीं कर सके कि प्रमुख तकनीकी दिग्गजों का नेतृत्व भारतीय प्रमुखों द्वारा किया जा रहा है, अन्य लोग वर्डप्ले के साथ कुछ मज़ा लेना बंद नहीं कर सके, और डेयरी ब्रांड ने भी निराश नहीं किया।

अग्रवाल के मिठाइयों से लेकर ट्वीट्स तक के सफर का मज़ाक उड़ाते हुए अमूल ने भी अपने नवीनतम टॉपिकल में नए ट्विटर हेड का उत्साह बढ़ाने के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया। “पराग अग्रवाल शीर्ष पर!” कार्टून पढ़ता है, और लैपटॉप पर काम करते हुए, उस पर बैठे एक ट्विटर पक्षी के साथ, मक्खन टोस्ट उठाते हुए आदमी को दिखाया गया है।

“एक पूरे ट्वीट पर रखो,” ब्रांड ने उनके लिए जयकार करने वाले दंड के लिए अपनी रुचि दिखाते हुए जोड़ा।

अग्रवाल 2011 से ट्विटर के साथ हैं और अक्टूबर 2017 से मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) के रूप में कार्यरत हैं। अपनी नई भूमिका के साथ, अग्रवाल आईबीएम के अध्यक्ष और सीईओ अरविंद कृष्णा, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ सहित भारतीय-अमेरिकी तकनीकी मालिकों की एक विशिष्ट सूची में शामिल हो गए। सत्य नडेला, गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई और एडोब के अध्यक्ष, अध्यक्ष और सीईओ शांतनु नारायण।

Twitter में शामिल होने से पहले, वह Microsoft अनुसंधान, Yahoo! में सहयोगियों के साथ बड़े पैमाने पर डेटा प्रबंधन में अनुसंधान में शामिल थे! अनुसंधान, और एटी एंड टी लैब्स।