mumbai-rain-winter-memes.jpg, \\\\\\\'परमानेंट हूं सर\\\\\\\': नेटिज़न्स ने मीम्स शेयर करते हुए #MumbaiRains की सर्दियों में वापसी की
mumbai-rain-winter-memes.jpg, \\\'परमानेंट हूं सर\\\': नेटिज़न्स ने मीम्स शेयर करते हुए #MumbaiRains की सर्दियों में वापसी की

जहां पूरे भारत में सभी ने अपने सर्दियों के कपड़े लाकर दिसंबर की ठंड का स्वागत किया, वहीं मुंबईवासियों को छतरियों के नीचे और रेनकोट में भारी बारिश से गुजरना पड़ा। चूंकि #MumbaiRains ऑनलाइन रुझानों पर हावी हो गया और स्थानीय लोग बेमौसम बारिश पर अपना भ्रम और निराशा व्यक्त करना बंद नहीं कर सके।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि कोंकण के उत्तरी हिस्से यानी मुंबई, ठाणे और पालघर और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में 2 दिसंबर तक गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए “येलो” अलर्ट जारी किया है, जिसमें गरज के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम बारिश का संकेत दिया गया है।

पुणे और मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बुधवार को मध्यम बारिश हुई, सोशल मीडिया पर चाय-पकौड़े ‘इन टाइम फॉर हॉट चॉकलेट’ के बारे में चर्चा हो रही थी। लोग चुटकुले सुनाने और संबंधित मीम्स के माध्यम से सांत्वना खोजने में व्यस्त थे क्योंकि बारिश के कारण उनकी सर्दियों की योजना बर्बाद हो गई थी।

जहां कुछ ने चुटकी ली, मुंबई में ‘मानसून स्थायी है’, अन्य ने साझा किया कि वे सर्दियों की बारिश के बारे में कैसा महसूस करते हैं, जो सर्द वाइब्स जोड़ते हैं।

“अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र तट से दूर पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इस प्रणाली के आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के साथ बातचीत करने की बहुत संभावना है। इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव में, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है, ”आईएमडी ने कहा।