ind-vs-eng-lords-meme-1.jpg, नेटिज़न्स ने बुमराह, शमी और सिराज की जय-जयकार की क्योंकि भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की
ind-vs-eng-lords-meme-1.jpg, नेटिज़न्स ने बुमराह, शमी और सिराज की जय-जयकार की क्योंकि भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की

भारत ने सोमवार को लॉर्ड्स में दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने धैर्य और दृढ़ संकल्प को साबित करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की। भारत ने अपने घरेलू मैदान पर देश को 151 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। और, इसके शीर्ष पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी थे।

निडर जोड़ी न केवल अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए बल्कि बल्ले से शानदार प्रदर्शन के लिए भी ऑनलाइन प्रशंसा अर्जित कर रही है।

181/6 पर फिर से शुरू करते हुए, भारत को शुरुआती झटके का सामना करना पड़ा क्योंकि रात भर के बल्लेबाज ऋषभ पंत और ईशांत शर्मा 209/8 पर दर्शकों को छोड़कर जल्दी गिर गए। जबकि चीजें शुरू में धूमिल दिख रही थीं, मैच ने एक उग्र मोड़ ले लिया क्योंकि दोनों क्रीज पर आ गए और कवर ड्राइव को तोड़ दिया। शमी ने जहां 70 गेंदों में 56 रन बनाए, वहीं बुमराह 64 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे। वे पांचवें दिन पहले सत्र के अंत तक नाबाद रहे, जिससे भारत को 259 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई, जिसके हाथ में दो विकेट थे।

272 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 51.5 ओवर में 120 रन पर आउट कर दिया गया, जिसमें कप्तान जो रूट ने 33 रन बनाए। भारत के पास इंग्लैंड को आउट करने के लिए 60 ओवर थे, और यह कार्य तेज गेंदबाजों, विशेषकर मोहम्मद के हरफनमौला प्रयास से संभव हुआ। सिराज.

सिराज ने जिमी एंडरसन सहित चार विकेट लेकर मैदान पर अपना दबदबा बनाया।

भारत की जीत ने ऑनलाइन धूम मचा दी और प्रशंसकों को एक उन्माद में छोड़ दिया। खेल, जो अस्तित्व से पुनरुद्धार में बदल गया, ऑनलाइन मीम्स की मेजबानी के साथ मनाया जा रहा है। नज़र रखना।