amul-cartoon-general-rawat.jpg, नवीनतम सामयिक में अमूल ने जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी
amul-cartoon-general-rawat.jpg, नवीनतम सामयिक में अमूल ने जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी

जब पूरा देश चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुआ, जो एक हमले में अपनी पत्नी और 11 अन्य सुरक्षा कर्मियों के साथ शहीद हो गए थे। भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास अमूल ने भी अपने अनोखे अंदाज में उन्हें श्रद्धांजलि दी.

अपने नवीनतम सामयिक में, डायरी ब्रांड ने अपनी सेना की पोशाक में अनुभवी को चित्रित किया। “हर सैनिक के यार थे वो, दुश्मन के लिए तलवार थे वो (सभी सैनिकों के लिए दोस्त, दुश्मन के लिए खतरे की तलवार वह थे) …” काले और सफेद कार्टून के साथ पाठ में पढ़ा गया सबसे प्रसिद्ध सैनिकों में से एक उसके समय का।

जनरल रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार दोपहर नई दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दुर्घटना तब हुई जब 63 वर्षीय जनरल रावत वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे, जहां उन्हें व्याख्यान देना था। उनकी पत्नी, डिफेंस वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष, सीडीएस स्टाफ के सदस्यों के साथ उनके साथ थीं।

मृतकों के सभी शवों को गुरुवार शाम कोयंबटूर के पास सुलूर से पालम हवाई अड्डे पर ले जाया गया, जहां परिवार के सदस्यों और प्रतिष्ठित हस्तियों ने सम्मान दिया क्योंकि वे देखते थे कि ताबूत को भारतीय वायुसेना के विमान से बाहर लाया गया था और एक हैंगर के अंदर रखा गया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, ने 13 ताबूतों में से प्रत्येक के सामने पुष्पांजलि और पंखुड़ियां चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद थे।