Boy asking tourists to wear masks in viral video made mascot by Dharamshala police
धर्मशाला पुलिस द्वारा बनाए गए शुभंकर के वायरल वीडियो में

नई दिल्ली: धर्मशाला की भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर वयस्कों को मास्क पहनने के लिए स्कूली शिक्षा देने वाले एक छोटे बच्चे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है और हर जगह दिल जीत रहा है। क्लिप वायरल होने के बाद, पांच वर्षीय अमित को कोरोनोवायरस प्रोटोकॉल लागू करने के लिए स्थानीय पुलिस का शुभंकर बनाया गया है।

स्थानीय पुलिस ने अमित के इस कृत्य के लिए उसकी सराहना की और उन्हें एक पहाड़ी टोपी, नाश्ता और एक एनर्जी ड्रिंक भेंट की, aद हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार।

वीडियो को धर्मशाला लोकल ने इंस्टाग्राम पर इस कैप्शन के साथ डाला: “इस छोटे बच्चे को धर्मशाला की सड़कों पर लोगों से मास्क पहनने के लिए कहते देखा गया। उसके पास पहनने के लिए जूते भी नहीं हैं। देखिए इन लोगों के खिलखिलाते चेहरे। यहां कौन पढ़ा-लिखा है और कौन अशिक्षित?”

यहां देखें वीडियो:

वीडियो में, वह एक व्यस्त बाजार की सड़क पर नकाब पहने नंगे पैर खड़े दिखाई दे रहे हैं, जैसे ही लोग उनके पास से गुजरते हैं, उन्हें यह कहते हुए सुना जाता है, “तुमलोगोन का मुखौटा कहा है? बिना मास्क के घूम रहे हो? मास्क पेहेनो डोनो। (तुम्हारे मुखौटे कहाँ हैं? बिना मास्क के क्यों घूम रहे हो? नकाब पहनिए)।”

उसके एक हाथ में पीले रंग की छड़ी जैसी वस्तु है और वह उससे ‘उल्लंघन करने वालों’ को मारते हुए नजर आ रहा है।

पर्यटकों द्वारा COVID-19 मानदंडों का पालन नहीं करने से पहाड़ी राज्य की स्थिति हाथ से निकलती दिख रही है। कांगड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विमुक्त रंजन ने एचटी को बताया कि वह जल्द ही जगह की समीक्षा करेंगे।

लाइव टीवी