Mother-tiger-turns-back-to-keep-a-check-on-her-cubs.jpg
Mother-tiger-turns-back-to-keep-a-check-on-her-cubs.jpg

भारतीय प्रशासनिक अधिकारी और तमिलनाडु के पर्यावरण की प्रधान सचिव सुप्रिया साहू द्वारा 1 दिसंबर को ट्विटर पर वीडियो को नेटिज़न्स के साथ साझा किए जाने के बाद, नीलगिरी में गेदई बांध के पास अपने तीन शावकों का मार्गदर्शन करते हुए एक बाघ माँ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया।

साहू ने ट्वीट किया, “टाइगर कंट्री – ऐसा लगता है कि एक मां अपने तीन किशोर बच्चों को पढ़ा रही है, अनुशासन को देखती है और जिस तरह से वह उन पर जांच करती है, वह गेदई बांध #Nilgiris #Tiger #wildlife के पास देखा गया है।”

See also  बेटे के गुल्लक से पैसे लाने वाले ड्राइवर की ओर से नागपुर पुलिस ने चुकाया जुर्माना

वीडियो में तीनों शावक जंगल के बीच लगभग खोए हुए लग रहे थे क्योंकि वे उस दिशा में घूर रहे थे जिस दिशा में उनकी मां गई थी। इस बीच, बाघ की माँ, जिसे कुछ फुट की दूरी पर देखा गया था, एक पल के लिए रुकी और अपने शावकों की तलाश की, ऑनलाइन दिलों पर कब्जा कर लिया। नेटिज़न्स ने शावकों को अनुशासित पाया, जबकि बाघ माँ ने उन्हें पीछे कर दिया।

वीडियो ने पृष्ठभूमि में गेदई बांध के जलाशय और उसके चारों ओर की वनस्पतियों को भी कैद किया, जो बाघों के टहलने के बीच नेटिज़न्स के लिए एकदम सही सेटिंग पेश करते थे।

See also  'योग शिक्षक अंपायर के रूप में कार्यरत': अंपायर ने लेग स्प्लिट के साथ वाइड बॉल का संकेत दिया, वीडियो वायरल

यहां देखें वीडियो:

जंगली में ऐसे पलों को शायद ही कभी कैद किया जाता है और वीडियो को 24,000 से अधिक बार देखा गया और इसे साझा किए जाने के बाद से 1,000 से अधिक लाइक्स मिले। एक ट्विटर उपयोगकर्ता डॉ स्मार ने टिप्पणी की, “खूबसूरत शॉट लिया गया, प्रकृति के सुंदर और बाघ परिवार के सदस्यों के अनुशासित दिखने के साथ उत्कृष्ट।” एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, “ये बच्चे जानते हैं कि उनकी माँ का मतलब व्यवसाय से बेहतर व्यवहार करना है।”