child-complaint-pencil-theft-ap-police.jpg
child-complaint-pencil-theft-ap-police.jpg

हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली एक घटना में, एक छोटा लड़का अपने सहपाठी के खिलाफ बिना अनुमति के उसकी पेंसिल निब लेने की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन गया। अब, मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों का एक वीडियो ऑनलाइन दिलों को पिघला रहा है।

आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में, प्राथमिक स्कूली बच्चों के एक समूह ने अपने सहपाठी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कुरनूल जिले के पेडा कडुबुरु पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया। क्लिप में चेकर्ड-शर्ट में एक लड़के को यह दावा करते हुए दिखाया गया है कि पुदीने की हरी शर्ट पहने हुए लड़का कई दिनों से उससे स्टैंसिल निब चुरा रहा है, और उसने अब इस मामले को पुलिस के सामने उठाने का फैसला किया है।

See also  पैराग्लाइडर के पैर को काटता है शार्क; नेटिज़न्स हैरान

पुलिस अधिकारी लड़के की शिकायतों को धैर्य से सुनते नजर आ रहे हैं। जब लड़के ने मामला दर्ज करने पर जोर दिया, तो वह उससे पुनर्विचार करने के लिए कहता है क्योंकि दोषी लड़के को जेल भेज दिया जाएगा और उसके लिए जीवन कठिन हो जाएगा। जब पुलिस ने समझौता करने की कोशिश की और उन्हें हाथ मिलाने के लिए कहा तो अन्य बच्चे भी ठहाके मारकर हंस पड़े।

हाथ मिलाने के बाद भी लड़का केस दर्ज कराने और अपने माता-पिता को फोन करने की जिद करता रहा। हालांकि, पुलिस अधिकारी ने उन्हें एक बार फिर आश्वासन दिया कि अपराध दोबारा नहीं होगा।

अधिकारियों ने आरोपी को अच्छी तरह से अध्ययन करने के लिए कहा और उम्मीद की कि दोनों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं।

See also  'बचपन का प्यार' के लिए वायरल हुए लड़के को छत्तीसगढ़ के सीएम ने किया सम्मानित

“यह केवल #Police पर उनके विश्वास को प्रदर्शित करता है जो समाज के सभी वर्गों की देखभाल और सेवा करता है। पुलिस हैंडल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि ये साक्ष्य पुलिस को लोगों के दरवाजे पर सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिक जवाबदेही और पारदर्शिता के साथ काम करने में अधिक जिम्मेदार बनाते हैं।

See also  वायरल वीडियो: धर्मशाला में 5 साल के बच्चे ने पर्यटकों से मास्क पहनने को कहा : द ट्रिब्यून इंडिया

मीठे वीडियो ने ऑनलाइन एक बड़ी चर्चा पैदा कर दी है और कई लड़कों को पुलिस के साथ इतनी आसानी से बातचीत करते हुए देखकर चकित रह गए और उनकी जागरूकता के लिए उनकी सराहना की। कई लोग सोचते थे कि क्या छोटा लड़का एक दिन बड़ा होकर पुलिस अधिकारी बनेगा।