Deep Dive Dubai
Deep Dive Dubai

दुनिया के सबसे गहरे डाइव पूल दुबई के सबसे नए रिकॉर्ड तोड़ने वाले आकर्षण के वीडियो वायरल हो गए हैं। एक वीडियो को दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था।

उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, “दुनिया का सबसे गहरा पूल, जिसकी गहराई 60 मीटर (196 फीट) है, दुबई में @deepdivedubai पर एक पूरी दुनिया आपका इंतजार कर रही है।”

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने भी आश्चर्यजनक रिकॉर्ड तोड़ने वाली संरचना के बारे में एक पोस्ट साझा किया। “डाइविंग के लिए सबसे गहरा स्विमिंग पूल: डीप डाइव दुबई द्वारा 60.02 मीटर (196 फीट 10 इंच),” उन्होंने पूल का एक और वीडियो साझा करते हुए लिखा। अपने स्वयं के पोस्ट का जवाब देते हुए, उन्होंने यह भी साझा किया “यूएई में @deepdivedubai में पूल आधिकारिक तौर पर इस सप्ताह खोला गया। यह मुख्य रूप से प्रशिक्षण और मनोरंजक उद्देश्यों के लिए शिक्षा और मनोरंजन के लिए सुविधाओं के साथ एक इनडोर स्कूबा डाइविंग सुविधा होगी।” अगले कुछ पदों में, उन्होंने कहा कि लोग पूल के निचले भाग में शतरंज और टेबल फ़ुटबॉल भी खेल सकते हैं।

एक नजर इंस्टाग्राम पर शेयर की गई पोस्ट पर:

क्राउन प्रिंस द्वारा साझा किए गए वीडियो को लगभग 9.9 लाख बार देखा जा चुका है और GWR की क्लिप को लगभग 37,000 बार देखा जा चुका है। दोनों पोस्ट पर ढेर सारी हैरान करने वाली प्रतिक्रियाएं आई हैं। कई लोगों ने यह भी टिप्पणी की कि पूल एक फंतासी फिल्म से कैसा दिखता है।

“तेजस्वी,” एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने लिखा। “वाह, यह असत्य निकला,” दूसरे ने साझा किया। “क्या अद्भुत रचनात्मकता है,” एक तिहाई व्यक्त किया। “यह कुछ काल्पनिक दुनिया की तरह दिखता है,” चौथे ने टिप्पणी की।

Deep Dive Dubai
Deep Dive Dubai

इनडोर पूल को एक सीप के आकार की संरचना के अंदर रखा गया है जो आकार में 1,500 वर्ग मीटर है, रिपोर्ट सीएनएन. गोताखोरी के अलावा, गोताखोर “छोड़े गए” शहर के अपार्टमेंट का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, जगह के अंदर एक अविस्मरणीय अनुभव बनाने के लिए अत्याधुनिक प्रकाश व्यवस्था और ध्वनि प्रणालियों से सुसज्जित है।

डीप डाइव दुबई के निदेशक जारोद जब्लोन्स्की ने कहा, “दुनिया में काफी कुछ गोताखोर पूल हैं जो गहरे हैं, लेकिन यह बहुत अधिक दिलचस्प है। यह न केवल सबसे गहरा और सबसे बड़ा है, बल्कि डूबे हुए शहर का प्रभाव इसे अगली विश्व व्यवस्था बनाता है।” सीएनएन.

Deep Dive Dubai
Deep Dive Dubai

दुनिया के सबसे गहरे पूल के वीडियो पर आपके क्या विचार हैं?