जागरूकता फैलाने वाले वीडियो वायरल, साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस का अंदाज
जागरूकता फैलाने वाले वीडियो वायरल, साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस का अंदाज

सीटीपी से वायरल होने के विज्ञान में नवीनतम सबक एक वीडियो था, जिसे सीटीपी के फेसबुक पेज पर साझा किया गया था और इसके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया था, जो कि चेवेल्ला में एक नशे में बाइकर का था।

हैदराबाद: हर वेबसाइट और सोशल मीडिया एडमिन का सपना होता है कि वे अपने वीडियो या ट्वीट वायरल करें। लेकिन ज्यादातर समय ऐसा होता ही नहीं है। हालाँकि, साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस कुछ रुझान स्थापित कर रही है, सड़क सुरक्षा पर अपने जागरूकता वीडियो के साथ, सचमुच इंटरनेट तोड़ रही है।

सीटीपी से वायरल होने के विज्ञान में नवीनतम सबक एक वीडियो था, जिसे सीटीपी के फेसबुक पेज पर साझा किया गया था और इसके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया था, जो कि चेवेल्ला में एक नशे में बाइकर का था। लोगों को शराब पीने और गाड़ी चलाने से रोकने के इरादे से साझा किया गया, कृष्णा की बहादुर ड्राइविंग कहानी शीर्षक वाला वीडियो, चेवेल्ला में इब्राहिमपल्ली गेट के पास एक बाइकर को दिखाता है।

जाहिर तौर पर जिस तरह से वह लगातार गाड़ी चलाने में असमर्थ है, उसके नशे में, आदमी ने अपना हेलमेट शीशे से लटका दिया है, खतरनाक तरीके से सड़क पर उतरते ही संतुलन खो देता है जब दूसरी बाइक उसके पीछे से निकल जाती है। वह नीचे गिर जाता है, एक और बाइकर जोड़े की मदद से उठने का प्रबंधन करता है, और फिर, गाथा जारी रहती है।

सीटीपी सोशल मीडिया टीम ब्रह्मानंदम इमोजीस के साथ कुछ मज़ेदार संगीत के साथ वीडियो को मसाला देती है, और एक व्यक्ति को सड़क पर ज़िगज़ैग चलाते हुए एक अन्य कार चालक को सड़क से हटने के लिए मजबूर करता है, यहां तक ​​​​कि नशे में बाइकर दूसरी कार को टक्कर मारने के लिए जाता है। और फिर से नीचे गिरो।

लगभग 1.18 मिनट लंबे ‘डोंट ड्रिंक एंड ड्राइव’ संदेश वीडियो को 162k बार देखा गया, जिसे 700 से अधिक लोगों ने फेसबुक पर साझा किया और ट्विटर पर भी उतना ही लोकप्रिय था।

कुछ दिन पहले, घर चलाने के लिए साझा किए गए एक अन्य वीडियो में रैश ड्राइविंग के खिलाफ एक संदेश दिखाया गया था, जिसमें एक माल ट्रॉली बहुत तेजी से गाड़ी चलाने वाले लोगों से भरी हुई थी और एक टोल प्लाजा पर लाइन के बाद रुकती थी। इससे टोल गेट पर बैरियर यात्रियों के ऊपर से नीचे आ जाता है, बार-बार एक-दो आदमियों के सिर पर वार करता है। हालांकि कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन वीडियो ने हंसी उड़ा दी और वायरल हो गया। यह संदेश साझा करते हुए कि तेज गति से वाहन चलाना और माल वाहनों में यात्रा करना खतरनाक हो सकता है, वीडियो को फेसबुक पर 504k बार देखा गया, 6,740 शेयर और 400 से अधिक टिप्पणियों में देखा गया।

ऐसे और भी वीडियो हैं, जो शॉक फैक्टर के कारण भी वायरल हुए, जैसे हाल ही में माधापुर ऑडी दुर्घटना वीडियो। मस्ती, कॉमेडी और शॉक को सही मात्रा में मिलाते हुए सीटीपी वायरल पोस्ट की कला में महारत हासिल करता दिख रहा है।