odisha-woman-donate-rickshaw-wala.jpg
odisha-woman-donate-rickshaw-wala.jpg

एक रिक्शा चालक के जीवन में घटनाओं की बारी ने यह साबित कर दिया है कि समर्पण और निस्वार्थ सेवा कभी भी एकतरफा नहीं होती है। बुद्ध सामल और उनका परिवार 63 वर्षीय मिनाती पटनायक की मदद के लिए आया जब उसने एक साल के भीतर अपने पति और बेटी को खो दिया। आभार व्यक्त करते हुए, बुजुर्ग महिला ने अब अपनी संपत्ति और लगभग 1 करोड़ रुपये का सामान रिक्शा चालक को दान कर दिया है। एएनआई.

पटनायक अपने परिवार के सदस्यों के निधन के बाद अकेला रह जाता अगर यह वफादार रिक्शा चालक और उसके परिवार के लिए नहीं होता। एएनआई ने मिनाती पटनायक के हवाले से कहा, “मेरे पति और बेटी की मृत्यु के बाद, बुद्ध सामल और उनका परिवार मेरी देखभाल कर रहा है, इसलिए मैं उन्हें अपनी संपत्ति दे रहा हूं।” उसने अब अपनी वसीयत में उस आदमी का नाम रखा है और अपने दो मंजिला घर, सोने के गहने आदि को वसीयत में दे दिया है।

पटनायक के लिए दौलत और दौलत का कोई मतलब नहीं है, जिन्होंने कहा कि वह बुद्ध को उनकी 25 साल की सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहती हैं। “मैंने बुद्ध और उनके परिवार को कानूनी रूप से सब कुछ दान करने का फैसला किया ताकि मेरी मृत्यु के बाद कोई उन्हें परेशान न करे। वह मेरी बेटी को रेनशॉ कॉलेज ले जाता था।

वह परिवार का रिक्शा चालक था। उस पर मेरा भरोसा और मेरे और मेरे परिवार के प्रति उसके समर्पण ने उसे इनाम दिया, और मैंने उन्हें अपनी संपत्ति देकर कोई बड़ी सेवा नहीं की। वे इसके लायक हैं, ”महिला ने कहा। इस बीच, बुद्ध ने कहा है कि वह अपने उपकार की मदद करना जारी रखेंगे।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने महिला के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि रिश्तों को पैसे से ज्यादा महत्व दिया जाता है। एएनआई के ट्वीट को 2,004 लाइक्स मिले हैं और एक ट्विटर यूजर ने टिप्पणी की, “यह दिखाता है कि अच्छे कर्म हमेशा आपके पास लौटते हैं।”

एक अन्य ट्विटर हैंडल, प्राउड इंडियन ने ट्वीट किया, “मेरे एक परिचित, जिनके दोनों बच्चे विदेश में बस गए हैं, ने उनकी देखभाल करने वाले एक घरेलू नौकर परिवार को 4 करोड़ रुपये की संपत्ति उपहार में दी है। उनके बच्चों ने भी इस व्यवस्था के लिए हामी भर दी है। संपत्ति के मूल्य (एसआईसी) के ऊपर रिश्ते को महत्व दिया जाता है।”