twitter-indian-ceo-reax.jpg, एलोन मस्क, आनंद महिंद्रा नेटिज़न्स में शामिल होते हैं क्योंकि वे पराग अग्रवाल, अन्य भारतीय मूल के टेक बॉस का जश्न मनाते हैं
twitter-indian-ceo-reax.jpg, एलोन मस्क, आनंद महिंद्रा नेटिज़न्स में शामिल होते हैं क्योंकि वे पराग अग्रवाल, अन्य भारतीय मूल के टेक बॉस का जश्न मनाते हैं

ट्विटर के सह-संस्थापक और सीईओ जैक डोर्सी ने घोषणा की कि वह सोमवार को भारतीय मूल के लोगों के लिए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। पराग अग्रवाल बागडोर संभालने के लिए। जैसे ही यह खबर फैली, इसने देसी ट्विटर को एक उन्माद में छोड़ दिया, और मीम्स ने जल्द ही इंटरनेट पर बाढ़ ला दी। पता चला कि कंपनी का बोर्ड पिछले साल से डोर्सी के जाने की तैयारी कर रहा है।

37 वर्षीय अग्रवाल, जिन्होंने कंपनी के मुख्य तकनीकी अधिकारी के रूप में काम किया, जल्द ही दुनिया भर के रुझानों पर हावी हो गए। तथ्य यह है कि वह एक प्रमुख यूएस-आधारित टेक कंपनी का नेतृत्व करने वाले नवीनतम भारतीय मूल के व्यक्ति हैं, जो इंटरनेट पर कई लोगों द्वारा नोट किया गया था। अग्रवाल आईबीएम के अध्यक्ष और सीईओ अरविंद कृष्ण, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ सत्य नडेला, Google और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई और एडोब के अध्यक्ष, अध्यक्ष और सीईओ शांतनु नारायण सहित भारतीय-अमेरिकी तकनीकी मालिकों की एक विशिष्ट सूची में शामिल हो गए।

कई उद्यमियों और विचारकों ने अमेरिका की आव्रजन नीतियों और अच्छी शिक्षा प्रदान करने वाले अवसर के बारे में बात करने के लिए वजन किया, IIT बॉम्बे के पूर्व छात्रों के लिए बधाई संदेश डाले गए।

यहां देखिए कुछ प्रतिक्रियाएं:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे के पूर्व छात्र अग्रवाल को 8 मार्च, 2018 को ट्विटर सीटीओ नियुक्त किया गया था। उन्होंने एडम मेसिंगर का स्थान लिया, जिन्होंने दिसंबर 2016 में कंपनी छोड़ दी थी। अग्रवाल की नियुक्ति की घोषणा अक्टूबर 2017 में आंतरिक रूप से की गई थी।

ट्विटर टाइमलाइन पर ट्वीट्स की प्रासंगिकता बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल पर उनके शुरुआती काम को खूब सराहा गया।