mumbai-police-dilip-kumar.jpg, \\\\\\\'आप अमर हैं, दिलीप साहब\\\\\\\': मुंबई पुलिस ने दिग्गज अभिनेता को दी श्रद्धांजलि
mumbai-police-dilip-kumar.jpg, \\\'आप अमर हैं, दिलीप साहब\\\': मुंबई पुलिस ने दिग्गज अभिनेता को दी श्रद्धांजलि

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह मुंबई में निधन हो गया, जिससे उनके प्रशंसकों का दिल टूट गया। सिनेमा और राजनीति की दुनिया की हस्तियों ने अभिनेता की मौत पर शोक व्यक्त किया, मुंबई पुलिस ने भी प्रतिष्ठित स्टार को अपना सम्मान दिया।

मुंबई पुलिस, जो समकालीन मीम्स और वर्डप्ले के रचनात्मक उपयोग के लिए जानी जाती है, ने 98 वर्षीय दिग्गज अभिनेता को ‘अमर’ स्टार करार देते हुए श्रद्धांजलि दी।

“हम अभिनेता दिलीप कुमार के जीवन की ‘सुहाना सफर’ को कभी नहीं भूलेंगे। आप अमर हैं, दिलीप साहब!” बल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मराठी में लिखा।

मुंबई पुलिस ने 1982 की ब्लॉकबस्टर की एक छोटी क्लिप भी साझा की शक्ति, अपनी करिश्माई स्क्रीन उपस्थिति और अपने त्रुटिहीन अभिनय कौशल के लिए जाने जाने वाले अभिनेता को याद करते हुए।

कुमार ने फिल्म में एक ईमानदार पुलिस अधिकारी डीसीपी अश्विनी कुमार की भूमिका निभाई थी। इंस्टाग्राम पर, मुंबई पुलिस ने फिल्म के कुछ प्रतिष्ठित संवादों के साथ एक क्लिप साझा की, और उनके कुछ महान कार्यों का भी उल्लेख किया।

“दिलीप साहब, हम अपने ‘कर्म’ के प्रति सच्चे रहेंगे और ‘कानून’ के ‘मशाल’ को उज्ज्वल रखने के लिए अपनी सारी ‘शक्ति’ का निवेश करेंगे,” उन्होंने इसके बारे में लिखा मुगल-ए-आजम अभिनेता।

बुधवार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में दिलीप कुमार के निधन के बाद, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने हिंदी सिनेमा के प्रतीक के लिए राजकीय अंतिम संस्कार की घोषणा की। सांताक्रूज के जुहू क़ब्रस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया गया।