virat kohli
virat kohli

विराट कोहली आज २८ वर्ष के हो गए। वो भारतीय क्रिकेट के महान क्रिकेटर के रूप में उभर रहे हैं। हिन्दीअड्डा टीम के ओर से विराट कोहली को  जन्मदिन की भधाई।

इस काम उम्र में विराट कोही के नाम कई रोमांचित रिकार्ड्स हैं। इनके ४ सबसे अच्छे रिकॉर्ड ये हैं

See also  युवराज सिंग इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के 5वें टेस्ट के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड के संन्यास पर पोस्ट साझा करते समय भावुक हो गए।

१) सेंचुरी मारने वाला सबसे तेज भारतीय

२०१३ में जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ one-day इंटरनेशनल मैच के दौरान विराट कोहली ने ५२ गेंदों में १०० रन बनाये थे। इसमें ८ चौके और ७ छक्के शामिल थे। यह रिकॉर्ड पहले वीरेंदर सहवाग के नाम पर था जिन्होंने ६० गेंदों में १०० रन बनाया था।

See also  भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

२) सबसे तेज़ ७००० रन्स

साउथ अफ्रीका के AB डिविलियर्स के ७००० रन्स १६६ मैच खेलकर बनाया था नवम्बर २०१४ में। विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड को महज १६१ मैच खेलकर पूरा कर लिया।

३) सबसे तेज २४ सेंटूरीस

लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम  विश्व में सबसे तेज २४ सेंटूरीस लगाने का रिकॉर्ड था। इसको भी विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए MCG में रिकॉर्ड अपने नाम किया।

See also  भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

४) कप्तान रहते ३ सेंटूरीस लगातार

टेस्ट टीम के कप्तान रहते हुए विराट कोहली ने ३ सेंटूरीस लगातार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मरी थी। एडिलेड इन २ सेंटूरीस के बाद SCG में तीसरी सेंचुरी बनाई थी. विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया टीम बहुत पसंद है।

Leave a comment

Leave a Reply