विजुअल ट्रीट: वाराणसी में देव दीपावली के उपलक्ष्य में हॉट एयर बैलून फेस्टिवल की शुरुआत!

वाराणसी के लोग यह अनुभव करने के लिए रोमांचित हैं कि आकाश के माध्यम से यह कैसा महसूस होता है और भारत की आध्यात्मिक राजधानी के रूप में जाने जाने वाले शहर का एक विहंगम दृश्य प्राप्त करता है। हवा में गर्म हवा के गुब्बारों के चमकीले रंग भी निवासियों के लिए एक नया दृश्य है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हॉट एयर बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। देव दीपावली के दौरान आयोजित तीन दिवसीय उत्सव इस साल 17 नवंबर को शुरू हुआ।

एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बच्चों को उनके परिवारों के साथ विस्मय और रोमांच में देखा जा सकता है। मंद नीले आकाश से गुजरते हुए गर्म हवा के गुब्बारे उत्सव में जोश भर देते हैं।

यहां देखें वीडियो:

“#वाराणसी को हालांकि एक स्वर्गीय शहर के रूप में जाना जाता है; हालाँकि, इसकी सुरम्य हवाई दृष्टि प्राप्त करना बहुत उत्साह का विषय है! #VaranasiBalloonFestival यहां लोगों की जिज्ञासा शांत करने के लिए है।
17 से 19 नवंबर,21 तक काशी की असली झलक का अनुभव करें, ”यूपी टूरिज्म का ट्वीट पढ़ें।

“आसमान में उभर रहे बुलबुले जोर से चिल्ला रहे हैं और कह रहे हैं # DevDeepawali2021 यहाँ है। इस पर #VaranasiBalloonFestival में ऊंची उड़ान भरने की खुशी का अनुभव करें, ”यूपी टूरिज्म के ट्विटर हैंडल ने कहा।

“सौ पलों को देखने लायक एक उड़ान, #varanasiballoonfestival को #kickoff करने का क्या तरीका है।” वाराणसी बैलोन उत्सव को ट्वीट किया। “बनाया गया, कब्जा किया गया और मनाया गया! समय उनके पक्ष में होगा, जितनी जल्दी वे #hotairballoon में उड़ने के लिए टोकरी से लम्बे होंगे,” वर्णासी बैलोन उत्सव जोड़ा गया।

यूपी टूरिज्म के ट्विटर हैंडल के अनुसार, गुब्बारे गंगा के नदी तट के ऊपर से गुजरते हैं, जिससे वाराणसी की असली सेटिंग का अनुभव होता है। इन दृश्यों को देखकर नेटिज़न्स चकित रह गए और एक ट्विटर उपयोगकर्ता सुमित जैस्ज़ ने कहा, “मेरा दिल खुशी से भर गया है।”

See also  भारतीय जर्सी पहने अंग्रेजी प्रशंसक लॉर्ड्स की पिच में घुसा, ऑनलाइन मीम्स की चिंगारी !

इस बीच, सुरक्षा दिशानिर्देशों पर चिंता व्यक्त करने वाले अन्य लोग भी थे। एक अन्य ट्विटर यूजर राजी प्रसन्ना ने ट्वीट किया, “उम्मीद है कि वे कड़े दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

दिवाली के पंद्रह दिन बाद मनाया जाने वाला देव दीपावली वाराणसी में आयोजित कार्तिक पूर्णिमा का त्योहार है। इस अवसर पर गंगा नदी के किनारे के सभी घाटों की सीढ़ियों को शानदार नजारा दिखाते हुए ढेर सारे मिट्टी के दीयों से जगमगाया जाएगा।

See also  भीषण आग से बेफिक्र मेहमानों ने शादी की दावत का लुत्फ उठाया। घड़ी
अलग-अलग पोज़ में अवनीत कौर ने करवाया कातिलाना फोटोशूट टीवी की नागिन सुरभि ज्योति ने डीप नेक ब्लैक ड्रेस में बरपया कहर अनन्या पांडे की इन PHOTOS को देख दीवाने हुए नेटिजेंस उर्फी जावेद के बोल्ड Photoshoot ने फिर मचाया बवाल अनन्या पांडे को पिंक ड्रेस में देख गहराइयों में डूबे फैंस Rashmi Desai ने ट्रेडिशनल लुक की तस्वीरों से नहीं हटेगी किसी की नजर ‘Anupamaa’ ब्लू गाउन में, Rupali Ganguly Pics Farhan-Shibani Dandekar Wedding: शुरू हुई हल्दी सेरेमनी Berlin Film Festival: आलिया ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ स्टाइल में PICS अवनीत कौर प्रिंटेड ड्रेस में, बहुत खूबसूरत लग रही हैं Palak Tiwari ने OPEN ब्लेजर में कराया BOLD फोटोशूट साड़ी के साथ फ्लावर प्रिंटेड ब्लाउज़ में आलिया भट्ट
%d bloggers like this: