‘बंटवारे ने हमें अलग कर दिया, लेकिन मुझे पता था कि वह वही है’: महिला ने ‘सच्चे प्यार’ की अपनी कहानी सुनाई

जैसा कि कहा जाता है, सच्चे प्यार का मार्ग कभी भी सुचारू रूप से नहीं चल सकता है, लेकिन यह अक्सर अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने का एक तरीका ढूंढता है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने अपने इंस्टाग्राम पेज से सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी साझा की, जिसने विभाजन के कारण कठिनाइयों और अलगाव से लड़ाई लड़ी, लेकिन इसका सुखद अंत हुआ।

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे द्वारा इंस्टाग्राम रील्स पर अपलोड किए गए एक वीडियो में बुजुर्ग महिला ने अपनी कहानी साझा की। महिला के मुताबिक 16 साल की उम्र में जब उनकी सगाई हुई थी, तब उन्होंने सिर्फ अपने मंगेतर की तस्वीरें देखी थीं।

लेकिन सगाई के छह महीने के भीतर ही बंटवारा हो गया और उन्होंने अपने परिवार के साथ सिंध से अमृतसर के लिए ट्रेन पकड़ी। लेकिन उसका दिल लगातार अपने मंगेतर के पास जाता था, सोचता था कि क्या वह ठीक है और क्या वह उसे फिर कभी देख पाएगी।

See also  वायरल वीडियो हिट एंड रन नहीं था: लंदन पुलिस

उनका प्यार एकतरफा नहीं था। 90 दिनों के लिए, उसका मंगेतर उसकी तलाश में एक शिविर से दूसरे शिविर में गया और आखिरकार उसे तीन महीने बाद मिल गया। “मुझे पता था कि वह वही था,” वह वीडियो में कह रही है।

इस जोड़े ने विभाजन के एक साल बाद शादी कर ली और उनके आठ बच्चे हुए। फिर भी, उनका प्यार कभी कम नहीं हुआ और वे अक्सर फिल्में देखने और एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए बाहर जाते थे।

See also  अक्षय कुमार अभिनीत नीरज चोपड़ा की बायोपिक पर 'बॉलीवुड स्क्रिप्ट' ऑनलाइन हंसी दंगा शुरू करती है

हालाँकि उनके पति की मृत्यु 30 साल पहले हो गई थी, लेकिन उनके लिए उनका प्यार कायम है। “मैं अभी भी उस नुकसान से उबर रही हूं,” उसने कहा।

हर साल उनके जन्मदिन पर पूरा परिवार उनके लिए अपने प्यार का जश्न मनाने के लिए एक साथ आता है। “हर दिन मैं आभारी हूं कि उसने मुझे पाया, और साथ में हमने एक सुंदर जीवन बनाया,” वह कहती हैं।

वीडियो ने नेटज़ियंस पर एक छाप छोड़ी है, कई लोगों ने कहा कि वे युगल की “शुद्ध” प्रेम की कहानी से गहराई से प्रभावित हुए थे। एक यूजर ने कमेंट किया, “इस तरह की कहानी जो आपको एक ही समय में रुलाती और मुस्कुराती है।”

See also  'बचपन का प्यार' के लिए वायरल हुए लड़के को छत्तीसगढ़ के सीएम ने किया सम्मानित

दूसरों ने कहा कि यह एक तरह की भावना थी जिसे केवल महसूस किया जा सकता है और उनकी प्रेम कहानी “स्वर्ग में बनी” थी।