देखें: हिमालयी काला भालू बचाव दल द्वारा रिहा किए जाने के बाद जंगल में भाग गया

एक हिमालयी काले भालू का ट्रक से छूटने के बाद जल्दबाजी में जंगल में भागने का दिल दहला देने वाला वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है।

भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां द्वारा साझा किए गए वीडियो में, बचाव दल भालू को उसके प्राकृतिक आवास में वापस छोड़ते हुए दिखाई दे रहा है। भालू फिर सुरक्षा की ओर भागता है। सुखदायक पृष्ठभूमि स्कोर के साथ एक सुंदर वातावरण में सेट, वीडियो ने ऑनलाइन दिल जीत लिया है।

“इस तरह आजादी दिखती है। कल का बचाव और एक हिमालयी काले भालू की रिहाई, ”कस्वान ने ट्वीट किया।

यहां देखें वीडियो:

4 दिसंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 50,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

हालांकि यह क्लिप दिल को छू लेने वाली है, लेकिन बचाव अभियान आसान नहीं था। “आसान लग रहा है। लेकिन यह मानव निवास में था। धारा 144 लगाने से लेकर FD और RAF द्वारा क्षेत्र को आंसू गैस के गोले दागने तक। भीड़ नियंत्रण के लिए। दो हाथियों सहित ट्रैंक्विलाइज़िंग और पशु चिकित्सकों की तैनाती। सब कुछ अच्छा हुआ। चूंकि कोई मानव चोट और जानवर सुरक्षित रूप से नहीं छोड़ा गया था, ”कस्वान ने ट्वीट किया।

जिला मजिस्ट्रेट सुरेंद्र कुमार मीणा ने फेसबुक पर लिखा कि उन्हें 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे चेको गांव के पास भालू की मौजूदगी की सूचना मिली थी। बाद में, भालू अलीपुरद्वार शहर के पास मझेरदाबरी चाय बागान में घुस गया।

See also  'स्विमिंग इन हेवन': पहाड़ियों में प्राकृतिक कुंड आनंद महिंद्रा को लुभाता है, फोटो वायरल

पशु चिकित्सकों और ट्रैंक्विलाइजिंग विशेषज्ञों की एक बचाव टीम ने बाद में इलाके की छानबीन की। चाय बागान की झाड़ियों के कारण अभियान में बाधा आने पर दो हाथियों को भी तैनात किया गया था। सुबह 10 बजे तक प्रशासन ने मझेरबद्री चाय बागान, पनियालगुड़ी और चेको गांव में धारा 144 लागू कर दी और इलाकों की घेराबंदी कर दी गयी. दोपहर 12.15 बजे तक भालू शांत हो गया और मेडिकल चेकअप के बाद उसे जंगल में ले जाया गया।

See also  'चला गया लेकिन भूला नहीं' शहीद जवान की बहन की शादी में पहुंचे सीआरपीएफ जवान, देखें

मीणा ने आगे बताया कि भालू करीब दो से तीन साल की मादा है। उन्होंने यह भी कहा कि बचाव अभियान सफल रहा और भालू को सुरक्षित छोड़ दिया गया।

अलग-अलग पोज़ में अवनीत कौर ने करवाया कातिलाना फोटोशूट टीवी की नागिन सुरभि ज्योति ने डीप नेक ब्लैक ड्रेस में बरपया कहर अनन्या पांडे की इन PHOTOS को देख दीवाने हुए नेटिजेंस उर्फी जावेद के बोल्ड Photoshoot ने फिर मचाया बवाल अनन्या पांडे को पिंक ड्रेस में देख गहराइयों में डूबे फैंस Rashmi Desai ने ट्रेडिशनल लुक की तस्वीरों से नहीं हटेगी किसी की नजर ‘Anupamaa’ ब्लू गाउन में, Rupali Ganguly Pics Farhan-Shibani Dandekar Wedding: शुरू हुई हल्दी सेरेमनी Berlin Film Festival: आलिया ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ स्टाइल में PICS अवनीत कौर प्रिंटेड ड्रेस में, बहुत खूबसूरत लग रही हैं Palak Tiwari ने OPEN ब्लेजर में कराया BOLD फोटोशूट साड़ी के साथ फ्लावर प्रिंटेड ब्लाउज़ में आलिया भट्ट
%d bloggers like this: