जैसा कि पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की, निराश और मास्टरस्ट्रोक शीर्ष प्रवृत्तियों के रूप में उभरे

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा की और विरोध कर रहे किसानों को घर लौटने के लिए कहा। विवादास्पद कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ट्विटर पर ट्रेंड के रूप में #निराश और #मास्टरस्ट्रोक के उभरने के साथ सरकार के रुख में बदलाव नेटिज़न्स के लिए एक आश्चर्य के रूप में आया। पीएम मोदी की घोषणा के बाद, नेटिज़न्स ने भी मीम्स के माध्यम से अपनी राय साझा की। जहां कई लोगों ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर पीएम की घोषणा का स्वागत किया, वहीं अन्य ने इस कदम की आलोचना की।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट किया, “यह एक शानदार खबर है! धन्यवाद, @narendramodiji, @PMOIndia, कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए। शांतिपूर्ण विरोध के माध्यम से उचित मांगों को उठाने के लिए किसानों, धन्यवाद। आशा है कि आज आप श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर अपने परिवारों के साथ खुशी-खुशी लौटेंगे।”

एक ट्विटर यूजर, अद्वैद ने कहा, “पहले वे आपको अनदेखा करते हैं, फिर वे आप पर हंसते हैं, फिर वे आपसे लड़ते हैं, और फिर आप जीत जाते हैं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह कहना कि केंद्र को कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए मजबूर किया जाएगा, वर्तमान में सुर्खियों में है। नेटिज़न्स ने नागरिकता संशोधन अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की मांग भी रखी।

किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 का किसान संगठनों द्वारा विरोध किया गया था। मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान 26 नवंबर, 2020 से कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र और किसान संघों के बीच गतिरोध जारी रहने के कारण, सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी।

See also  टोक्यो ओलंपिक: इजरायली तैराकों ने माधुरी दीक्षित के 'आजा नचले' में परफॉर्म किया
अलग-अलग पोज़ में अवनीत कौर ने करवाया कातिलाना फोटोशूट टीवी की नागिन सुरभि ज्योति ने डीप नेक ब्लैक ड्रेस में बरपया कहर अनन्या पांडे की इन PHOTOS को देख दीवाने हुए नेटिजेंस उर्फी जावेद के बोल्ड Photoshoot ने फिर मचाया बवाल अनन्या पांडे को पिंक ड्रेस में देख गहराइयों में डूबे फैंस Rashmi Desai ने ट्रेडिशनल लुक की तस्वीरों से नहीं हटेगी किसी की नजर ‘Anupamaa’ ब्लू गाउन में, Rupali Ganguly Pics Farhan-Shibani Dandekar Wedding: शुरू हुई हल्दी सेरेमनी Berlin Film Festival: आलिया ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ स्टाइल में PICS अवनीत कौर प्रिंटेड ड्रेस में, बहुत खूबसूरत लग रही हैं Palak Tiwari ने OPEN ब्लेजर में कराया BOLD फोटोशूट साड़ी के साथ फ्लावर प्रिंटेड ब्लाउज़ में आलिया भट्ट
%d bloggers like this: