‘गोज़बंप्स’: ईरानी लड़की का भारतीय राष्ट्रगान संतूर गायन सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है

जैसा कि भारत 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाता है, देश और दुनिया भर के नागरिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों, ध्वजारोहण समारोहों और विभिन्न अन्य कार्यक्रमों के साथ विशेष दिन को चिह्नित कर रहे हैं।

अब, भारतीय राष्ट्रगान बजाने वाले एक विदेशी का वीडियो ऑनलाइन दिल पिघला रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो में एक युवती संतूर पर ‘जन गण मन’ बजाती नजर आ रही है. पीले रंग का कुर्ता और रंगीन स्कार्फ पहने इस युवा कलाकार की खूबसूरत प्रस्तुति ने कई लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। हालांकि यह व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया साइटों पर वायरल हो गया, लेकिन वास्तव में नेटिज़न्स का ध्यान इस बात पर गया कि लड़की भारतीय नहीं है।

तेहरान, ईरान के एक 13 वर्षीय संगीत कौतुक तारा घरेमानी द्वारा वाद्य संस्करण का प्रदर्शन किया गया था। राष्ट्रगान की भावपूर्ण प्रस्तुति को ईरान में भारतीय दूतावास ने भी ट्विटर पर साझा किया।

See also  'लंबे समय से लंबित': धोलावीरा के रूप में भारतीयों ने मनाया यूनेस्को विश्व धरोहर टैग

यहां देखें वीडियो:

जब अपने संगीत से लोगों को आगे बढ़ाने की बात आती है तो वह कोई अजनबी नहीं है। युवा कलाकार न केवल अपने घरेलू मैदान में ध्यान आकर्षित करने में सफल रही है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति और पहचान भी प्राप्त की है, और कई प्रशंसाएं जीती हैं।

2020 में, घरेमानी ने ‘संगीतकार’ श्रेणी में प्रतिष्ठित ग्लोबल चाइल्ड प्रोडिजी अवार्ड जीता। वह वर्ष के शीर्ष 15 चाइल्ड प्रोडिजीज में भी शामिल थीं, जिन्हें एजेंसी ने अपने संगीत के माध्यम से सकारात्मक वाइब्स फैलाने के लिए स्वीकार किया था।

खेलने के वीडियो के रूप में ‘जन गण मन’ प्रसारित करना शुरू कर दिया, इसने उसकी प्रशंसा ऑनलाइन अर्जित की। युवा विदेशी द्वारा बजाए गए राष्ट्रगान की मधुर प्रस्तुति ने इंटरनेट पर कई लोगों को खुश कर दिया है।