आनंद महिंद्रा ने सिर पर 32 ईंटें लोड करने वाले व्यक्ति के वीडियो के साथ संदेश साझा किया: ‘किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए’

आनंद महिंद्रा ने अक्सर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया पर अपने अनुयायियों से मदद मांगी है। अपने नवीनतम पोस्ट में, उन्होंने एक कार्यकर्ता को अपने सिर पर ईंटों को कुशलता से लोड और परिवहन करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया। आदमी की महारत की प्रशंसा करते हुए, महिंद्रा ने नेटिज़न्स से पूछा कि क्या उन्हें पता है कि वीडियो कहाँ का है और क्या उसका नियोक्ता बोझिल कार्य के लिए स्वचालन प्रदान कर सकता है।

“किसी को भी इस तरह का जोखिम भरा शारीरिक श्रम नहीं करना चाहिए। लेकिन आपको इस आदमी की कड़ी मेहनत को एक कला के रूप में बदलने के लिए उसकी प्रशंसा करनी होगी। क्या किसी को पता है कि ये कहाँ का है? क्या उनके नियोक्ता स्वचालन प्रदान कर सकते हैं और उनके उच्च-क्रम कौशल को भी पहचान सकते हैं? ” पोस्ट का कैप्शन पढ़ें, जिसमें एक आदमी को परिवहन से पहले अपने सिर पर रखे लकड़ी के तख्ते पर 32 ईंटों को लोड करते हुए दिखाया गया है।

देखें यहां वीडियो:

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर 8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, महिंद्रा के ट्वीट को वायरल होने और उनके सवाल का जवाब देने वाले नेटिज़न्स से भर जाने में देर नहीं लगी।

See also  रतन टाटा को जेआरडी की जयंती पर याद, जेह का सपना साकार होने पर शेयर की दुर्लभ फोटो

कई लोगों ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को बताया कि वीडियो पुराना है, जिसे 2017 में अफ्रीका में शूट किया गया था। कुछ ने YouTube पेज ‘माइनिंग एंड कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट गाइड अफ्रीका’ के लिंक भी पोस्ट किए, जिसमें उसी वीडियो को दिखाया गया है।

हालांकि, कुछ ने विभिन्न देशों के शारीरिक मजदूरों के सिर पर कई ईंटें ढेर करने के ऐसे ही वीडियो भी पोस्ट किए। एक अन्य यूजर ने लिखा, “बांग्लादेश से एक और… मुझे लगता है कि यह सामान्य कौशल है।”

क्लिप ने नेटिज़न्स के बीच एक चर्चा भी शुरू कर दी, जहां कई लोगों ने श्रम कानूनों और इस तरह के काम में शामिल जोखिमों के बारे में बात की।