आंध्र के विधायक ने सीएम जगन रेड्डी को समर्पित संग्रहालय-सह-मंदिर बनाया, सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू

पार्टी के एक विधायक ने चित्तौड़ जिले में एक विशाल संग्रहालय-सह-मंदिर बनवाया है और इसे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को समर्पित किया है। ‘मंदिर’, जिसमें सीएम की एक सोने की मूर्ति है, ने अब इसकी तस्वीरें वायरल होने के साथ ऑनलाइन चर्चा का विषय बना दिया है।

श्रीकालहस्ती के विधायक बियापु मधुसूदन रेड्डी द्वारा कमीशन किए गए अपनी तरह के अनूठे मंदिर ‘नवरत्नालु आलयम’ का नाम हाल ही में चित्तूर जिले के तिरुपति के पास कई राज्य मंत्रियों द्वारा उद्घाटन किया गया था।

विधायक ने नवनिर्मित मंदिर की एक झलक साझा करते हुए ट्वीट किया, “हमारे जगन्नाथ भगवान हैं जो कल्याणकारी योजनाओं से गरीब लोगों के परिवारों में खुशियां लाते हैं।”

विधायक ने मुख्यमंत्री की नौ कल्याण योजनाओं की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए सुविधा स्थापित करने का निर्णय लिया, जिसे कहा जाता है नवरत्नालु। शराब से लेकर आवास तक, योजनाओं में वाईएसआर रायथु भरोसा, शुल्क प्रतिपूर्ति, आरोग्यश्री, जलयागनम, शराब पर प्रतिबंध, अम्मा वोडी, वाईएसआर आसरा, गरीबों के लिए घर, पेंशन वृद्धि शामिल हैं।

इस सुविधा का उद्घाटन डिप्टी सीएम के. नारायणस्वामी, पंचायत राज मंत्री पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी और उनके बेटे राजमपेटा के सांसद पीवी मिधुन रेड्डी ने किया।

अपने इस कदम के पीछे का कारण बताते हुए बियापू ने कहा कि आंध्र के सीएम ने अपनी नवरत्नालु योजना के माध्यम से 5.65 करोड़ लोगों के जीवन को छुआ है।

See also  वायरल वीडियो में सुस्त भालू बाघ को भगाता है

एबीपी देशम के अनुसार, मंदिर की अनुमानित लागत शुरू में लगभग 10 लाख रुपये थी, लेकिन अंत में इसकी लागत 2 करोड़ रुपये आ गई।

जबकि इस सुविधा ने ऑनलाइन चर्चा की, इसने कई लोगों की भौहें भी उठाईं, जिनमें से कई ने खर्च की खोज की।

हालांकि, आलोचना से बेपरवाह, बियाप्पू ने एक ट्वीट में खुद का बचाव करते हुए कहा: “जगन्ना के लिए जगन्नाथ नवरत्नाला निलयम बनाने में क्या गलत है? जो कोई भी गरीबों के कल्याण के लिए काम करता है वह भगवान के समान है।”

मंदिर के साथ ही विधायक ने परिसर के पीछे जगन्नाथ हाउसिंग कॉलोनी के निर्माण की योजना का भी अनावरण किया।

See also  देखें: फ्रेंडशिप डे पर, मुंबई पुलिस ने पुलिस और नागरिकों के बीच विशेष बंधन पर वीडियो शेयर किया