अमेरिका में वीजा आवेदक पर भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी की चीख, वायरल वीडियो से आक्रोश

भारतीय दूतावास के एक अधिकारी द्वारा तत्काल वीजा के लिए आवेदन करने वाली एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें कई लोगों ने उसके अशिष्ट व्यवहार के लिए उसकी आलोचना की है। वीडियो में, संबंधित अधिकारी को वीजा देने से इनकार करते हुए आवेदक पर चिल्लाते हुए सुना जाता है या समझाता है कि इसे क्यों खारिज किया जा रहा था। नेटिज़न्स वरिष्ठ नौकरशाहों और मंत्रियों को टैग कर कार्रवाई करने का अनुरोध कर रहे हैं।

टॉक शो होस्ट और अभिनेता सिमी गरेवाल ने ट्विटर पर क्लिप पोस्ट किया, अधिकारी के व्यवहार को “अप्रिय” करार दिया क्योंकि वह महिला पर उंगली उठा रहा है और वह जो कह रही है उस पर ध्यान देने से इनकार कर रहा है। महिला अपने पिता की मृत्यु के एक दिन बाद वीजा लेने के लिए न्यूयॉर्क स्थित वाणिज्य दूतावास गई थी।

See also  महिला ने दादी को गिफ्ट की पहली बार्बी, वीडियो ने लोगों को किया भावुक

सिमी गरेवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा, “@DrSJaishankar @MEAIndia @PMOIndia, आप इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते।”

इससे पहले, एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता, राकेश कृष्णन सिम्हा ने वीडियो पोस्ट किया था और अधिकारी के “घृणित” रवैये के लिए आलोचना करते हुए लिखा था: “वह कौन सोचता है कि वह कौन है। वह एक सरकारी नौकर है जिसे भारतीयों की सेवा करने के लिए नियुक्त किया गया है, भारतीयों से नहीं।

See also  'झोल की संभावना': साइबर सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मुंबई पुलिस ने मजाकिया ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया

हालांकि ग्रेवाल द्वारा इसे पोस्ट किए जाने के बाद वीडियो व्यापक दर्शकों तक पहुंच गया, संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय दूतावास ने पहले ही इस मामले का संज्ञान लिया था और सिम्हा की पोस्ट का जवाब दिया था।

भारत के महावाणिज्य दूतावास, न्यूयॉर्क के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि इस घटना की व्यक्तिगत रूप से महावाणिज्य दूतावास द्वारा समीक्षा की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों का अशिष्ट व्यवहार “या तो इसके मानदंडों या सार्वजनिक कामकाज के दिशानिर्देशों” को नहीं दर्शाता है और संबंधित अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

जबकि कुछ ने जोर देकर कहा कि यह एक अलग घटना नहीं है और अतीत में उनके साथ इस तरह के अशिष्ट व्यवहार का सामना किया गया है, अन्य लोगों ने भी विदेशों में भारतीय दूतावासों में अपने अच्छे अनुभव साझा किए।

See also  बार्सिलोना के फ़ुटबॉल खिलाड़ी एंटोनी ग्रिज़मैन, ओस्मान डेम्बेले ने जापानी होटल के कर्मचारियों का मज़ाक उड़ाते हुए वायरल वीडियो के लिए माफ़ी मांगी | फुटबॉल समाचार
%d bloggers like this: